बाइक से उछलकर गिरी महिला, ट्रक ने इस तरह से कुचला...देखकर हो जाएंगे हैरान

बाइक से उछलकर गिरी महिला, ट्रक ने इस तरह से कुचला...देखकर हो जाएंगे हैरान

रायबरेली: आज के समय में हादसे का सिलसिला भी तेज हो चला है। देखते ही देखते कई ऐसे हादसे हो जाते हैं जिन्हे देखकर सासे थम जाती है। अब ऐसा ही एक हादसा रायबरेली में शिवगढ़ थाने के बांदा-बहराइच मार्ग पर हुआ। जी दरअसल यहाँ के रानीखेड़ा बाजार में सुबह ब्रेकर से बाइक टकरा गई और उसके बाद जो हुआ वह जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे।

जी दरअसल बाइक के टकराने से बाइक पर पीछे बैठी महिला उछल गई और सड़क पर गिर पड़ी। उसी दौरान पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे कुचल दिया। देखते ही देखते चंद सेकेण्ड में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस दौरान बाइक चला रहा पति और बाइक दोनों बच गए दोनों में से किसी को भी जरा सी भी खरोंच तक नहीं लगी। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे के बाद से ट्रक ड्राइवर फरार हैl वैसे यह ऐसा पहला मामला नहीं है बल्कि रानीखेड़ा बाजार से पहले भी ऊंचा ब्रेकर होने के चलते आए दिन ऐसी दुर्घटनाएं होती रही है।

फिलहाल जो मामला है उसमे शिवगढ़ थाने के बलभद्र खेरा मजरे देहली के मोहनलाल 45 वर्ष अपनी पत्नी फूलमती 40 वर्ष के साथ बाइक से बछरावां से आ रहे थे वे जैसे ही रानीखेड़ा बाजार से पहले पहुंचे कि ब्रेकर में चढ़ी उनकी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और उनकी पत्नी उछलकर सड़क पर गिर गयी। उसी दौरान पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसे कुचल दिया। इस घटना के होते ही मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और देखते ही देखते पुलिस भी पहुँच गई।


किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा- मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करे? जानिए इस पोस्ट का सच

किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा- मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करे? जानिए इस पोस्ट का सच

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की फोटो है और उस पर डीडी न्यूज का लोगो लगा है। दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा, 'दिल्ली बॉर्डर पर किसान ठंड और बारिश में पचास दिन से बैठे हुए हैं। उनकी मांगों का शांतिपूर्ण समाधान हो, जल्द से जल्द मोदी सरकार किसान की मांग पूरी करे। उन्हें अपने घर सम्मानपूर्वक वापस भेजे।'

और सच क्या है?

  • इस पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमनें डीडी न्यूज पर लगी जो बाइडेन की फोटो को गूगल पर सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर इस फोटो का पूरा वीडियो मिला।
  • पड़ताल के दौरान हमनें डीडी न्यूज के इस वीडियो में जो बाइडेन के पूरे बयान को सुना। जो बाइडेन ने अपने बयान में कहीं भी किसान आंदोलन का जिक्र नहीं किया।
  • डीडी न्यूज ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो 31 अक्टूबर, 2020 को पब्लिश किया था। तब तक किसान आंदोलन दिल्ली नहीं पहुंचा था।
  • पड़ताल के अगले चरण में हमने बाइडेन के बयान से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च रिजल्ट में हमें इस बयान से जुड़ा कोई लिंक नहीं मिला।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर बाइडेन की फोटो के साथ किया जा रहा दावा फेक है। जो बाइडेन ने किसान आंदोलन पर कोई बयान नहीं दिया है।

ये देश लिखना पढ़ना नहीं जानते, क्या सच में है ऐसा ?       क्या गांजे को करे दें लीगल, जनता से पूछा गया सवाल       ऐसे लोगों में कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा कम, सीरो सर्वे का चौंकाने वाला दावा       शुभेंदु की ममता को ललकार, चुनावी सीट पर घमासान       अभी अभी: लड़ाकू विमान राफेल- आसमान में दिखेगी ताकत, जोधपुर में गरजेगा ये देश       धमाके से कांपा जमशेदपुर, ब्लास्ट से डरे-सहमे लोग       SC की दो टूक, दिल्ली में कौन आएगा, तय करे पुलिस       शुभेंदु अधिकारी की रैली में बड़ा हंगामा, भयानक झड़प BJP-TMC कार्यकर्ताओं में       सबसे ऊंचा कृष्ण मंदिर, अब जयपुर में पधारेंगे कन्हैया       इस बड़े बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा       अदाणी समूह द्वारा संचालित तीन हवाई अड्डों को मिला सम्मान       फटाफट कर लें खरीदारी, जानें क्या है नई कीमत       कुंडली में सबसे खास ये ग्रह, कमजोर हुआ तो बनेंगे कंगाल       आ रही शानदार कारें, जल्द भारत में होंगी लॉन्च       Amazon दे रहा शानदार डील, iPhone 12 सीरीज मिल रहा गजब के ऑफर में       कार खरीदते वक्त RSA सर्विस लेना न भूलें       गूगल ने चुपके से इस खास सेवा पर लगा दी रोक       Samsung Galaxy S21 Ultra 5G की ऐसे करें प्री-बुकिंग       खुले मैदान में फ्रेंड्स के साथ गोल्फ खेलती नजर आईं जैकलीन, दिल जीत लेंगी ये मनमोहक तस्वीरें       बॉयफ्रेंड के साथ सुला वाइनयार्ड्स पहुंचीं ये एक्ट्रेस, बगीचे में लिया रेड वाइन का मजा