गायब हुआ रहस्यमय खंबा अब आसमान में आया नजर, किसने रखा था, इस पर नया दावा

गायब हुआ रहस्यमय खंबा अब आसमान में आया नजर, किसने रखा था, इस पर नया दावा

अमेरिका में कई दिनों से अलग-अलग हिस्सों में एक धातु का खंबा नजर आया है जिसे लेकर पहेली बनी हुई है। इसी बीच एक जगह पर यह हवा में दिखाई दिया है।
 
पिछले कई दिनों से अमेरिका समेत दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में दिख रहा धातु का एक खंबा ऐसी पहेली बना हुआ है जो सुलझने का नाम ही नहीं ले रही। एक के बाद एक शहरों में दिखाई दे रहा खंबा अब आसमान तक में दिखाई देने लगा है। अमेरिका के इडाहो में रहने वाले जेफ जेकब गाड़ी से घर जा रहे थे जब उन्होंने इस खंबे को हवा में देखा। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कीं तो लोगों ने कहा कि साल 2020 में तो अब एलियंस की मौजूदगी से भी हैरानी नहीं होगी।

कहां जा रहा खंबा?

जेकब के कैमरे में कैद तस्वीर में काले रंग का एक सॉलिड ढांचा हवा में दिख रहा है। जब वह समझ नहीं सके कि यह क्या था, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर दीं। इस पर लोगों ने कॉमेंट में लिखा कि शायद यूटा का खंबा किसी नई जगह पर जा रहा है। जेफ का कहना है, 'अचानक से यह ढांचा दिखने लगा। यह आसमान में कुछ ही पल के लिए रहा और फिर गायब हो गया।'

आखिर आसमान में क्या?

जेकब ने कहा, 'कुछ लोगों का कहना है कि यह यूटा का खंबा हो सकता है और यह उसी आकार का है। यूटा इडाहो से इतना दूर नहीं है और दोनों राज्य जुड़े हुए हैं।' दूसरों ने कहा, 'ऐसा लग रहा है कि इसी नीचे किसी ने पकड़ रखा है।' जेकब का कहना है कि वह धार्मिक नहीं हैं इसलिए वह ज्यादा अटकलें नहीं लगाना चाहते। उन्होंने यह दावा किया कि यह कोई वेदर बलून (Weather Balloon) नहीं था। कई लोगों ने कहा कि यूटा से खंबा गायब हो गया और इसका आकार उसके जैसा ही है। हालांकि, कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि यह तस्वीर किसी रिफ्लेक्शन की भी हो सकती है।

किसने रखा था खंबा

न्य मेक्सिको के एक आर्ट कलेक्टिव The Most Famous Artist ने दावा किया है कि यूटा और कैलिफोर्निया में दिखे खंबे उसने लगाए थे। उनके इंस्टाग्राम पेज पर तीन तस्वीरें शेयर की गई हैं जिनमें से दो उनके बनाए खंबे की हैं और एक कैलिफोर्निया में मिले खंबे की। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्होंने ये खंबे लगाए हैं, तो TMFA ने जवाब दिया 'हां'। हालांकि, उन्होंने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। उनकी वेबसाइट के मुताबिक ये खंबे 45 हजार डॉलर में बेचे जा रहे हैं।


पाकिस्तान में बढ़ती जा रही है गधों की संख्या, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

पाकिस्तान में बढ़ती जा रही है गधों की संख्या, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

अक्सर पाकिस्तान अपने अजीबोगरीब कामों के लिए चर्चा में रहता है। लेकिन अब एक नया रिकॉर्ड बन गया है।पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आ जाने के बाद गधों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में सालाना एक लाख गधों की आबादी बढ़ती जा रही है। 

बढ़ती जा रही है गधों की संख्या

इमरान खान की सरकार आने के बाद से 3 साल में 3 लाख गधों की संख्या बढ़ी है, इसके पीछे के वजह प्राकृतिक प्रजनन नहीं बल्कि कारोबार है। पाकिस्तान हर साल चीन को 80 हजार गधों का निर्यात करता है। चीन इन गधों के खाल का उपयोग कई प्रकार से किया जाता है गधे के मांस को खाने के साथ ही इसकी खाल से निकलने वाले जिलेटिन से कई प्रकार की दवाएं बनाई जाती है। 


दुनियाभर में गधों के मामले में तीसरा नंबर

आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में ऊंट, घोड़े और खच्चर सहित अन्य जानवरों की जनसंख्या वृद्धि 13 सालों से जस की तस है लेकिन गधों की संख्या सालाना 1 लाख बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में पाकिस्तान में 56 लाख गधे है, जो दुनियाभर में गधों के मामले में तीसरे नंबर पर है।