OMG! कपड़ो से भिखारी समझ शोरूम से निकाला बाहर, उस सख्स ने खरीदी तुरंत इतने लाख की बाइक

OMG! कपड़ो से भिखारी समझ शोरूम से निकाला बाहर, उस सख्स ने खरीदी तुरंत इतने लाख की बाइक

आपने अक्सन सुना होगा ​कि जो लोग थोड़ी सी शोहरत पा लेते हैं जमीन पर चलने वालों को इंसान नहीं समझते, जी हां एसा ही कुछ किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं। थाईलैंड के एक बुजुर्ग के साथ, जब वो एक बाइक शोरूम के बाहर खड़ा होकर बाइक देख रहा था। और उसके बाद वह शोरूम के अंदर जाने लगा तो गार्ड ने उस भिखारी को धक्का देकर बाहर निकाल दिया। लेकिन उसी भिखारी जैसे आदमी ने कुछ देर बाद दस शोरूम से 12 लाख की बाइक खरीद ली।

दरअसल, थाईलैंड के लुंग डेचा नाम के एक बुजुर्ग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। उसमें वह किसी भ‍िखारी या मजदूर की तरह नजर आ रहे हैं लेकिन मजेदार बात यह है कि इस भ‍िखारी से दिखने वाले शख्‍स ने 12 लाख रुपये कीमत वाली हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल खरीदी, वह भी कैश रुपये देकर।

लुंग करी की हालत देखकर किसी को भी यही लगता कि वह कोई भ‍िखारी हैं। कर्मचारियों को लगा कि वह कोई भ‍िखारी है, लिहाजा उन्‍होंने इसे इग्‍नोर किया, करीब 15-20 मिनट शोरूम के बाहर से मुआयना करने के बाद लुंग शोरूम के अंदर पहुंचते, लुंग ने वहां के कर्मचारी से कहा कि उन्‍हें मोटरसाइकिल खरीदनी है। सेल्‍स पर्सन को जानता था कि ये भिखारी यहां से जाने वाला नहीं है। इसलिए उसने सख्त लहजे में लुंग को बाहर जाने को कहा।

लेकिन लुंग अपनी बात पर अड़े रहे और उन्‍होंने शोरूम के मैनेजर से मिलने की इच्‍छा जताई। लुंग के हाथों में एक बैग भी था। देखते ही देखते शोरूम में मौजूद सभी लोगों ने लुंग को घेर लिया। सभी यही समझ रहे थे कि वह कोई भिखारी या मजदूर हैं। वह बार-बार बाइक खरीदने की बात कह रहे थे, इसलिए कुछ लोग उनपर हंसने भी लगे, सबसे हंसता देख लुंग ने चिल्ला कर कहा कि मुझे मैनेजर से मिलना है।

शोरगुल सुनकर शोरूम के मालिक बाहर आ गए, तब कर्मचारियों ने उन्‍हें सारी बात बताई, शोरूम के मालिक ने लुंग को समझाने की कोशिश की, लुंग ने उनसे बाइक खरीदने की बात कही, शोरूम के मालिक ने उन्हें हार्ले-डेविडसन दिखाई और बताया कि इसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये है। उसके बाद लुंग ने अपने बैग से 12 लाख रुपये कैश निकालकर सामने रख दिए। इसे देखते हुए सब हैरान रह गए और उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ।


किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा- मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करे? जानिए इस पोस्ट का सच

किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा- मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करे? जानिए इस पोस्ट का सच

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की फोटो है और उस पर डीडी न्यूज का लोगो लगा है। दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन पर बाइडेन ने कहा, 'दिल्ली बॉर्डर पर किसान ठंड और बारिश में पचास दिन से बैठे हुए हैं। उनकी मांगों का शांतिपूर्ण समाधान हो, जल्द से जल्द मोदी सरकार किसान की मांग पूरी करे। उन्हें अपने घर सम्मानपूर्वक वापस भेजे।'

और सच क्या है?

  • इस पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमनें डीडी न्यूज पर लगी जो बाइडेन की फोटो को गूगल पर सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर इस फोटो का पूरा वीडियो मिला।
  • पड़ताल के दौरान हमनें डीडी न्यूज के इस वीडियो में जो बाइडेन के पूरे बयान को सुना। जो बाइडेन ने अपने बयान में कहीं भी किसान आंदोलन का जिक्र नहीं किया।
  • डीडी न्यूज ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो 31 अक्टूबर, 2020 को पब्लिश किया था। तब तक किसान आंदोलन दिल्ली नहीं पहुंचा था।
  • पड़ताल के अगले चरण में हमने बाइडेन के बयान से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च रिजल्ट में हमें इस बयान से जुड़ा कोई लिंक नहीं मिला।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर बाइडेन की फोटो के साथ किया जा रहा दावा फेक है। जो बाइडेन ने किसान आंदोलन पर कोई बयान नहीं दिया है।

यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब आसान होगा सफर       जल्दी हटाईये इसे, लोन देने वाले 453 ऐप्स को गूगल ने किया बैन       इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू       भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी       ऐसी महान टेनिस खिलाड़ी, जिन्होंने कम उम्र में बनाए इतने खिताब       वाॅशिंगटन ने स्मिथ को ऐसे किया आउट, बताया...       इस खिलाड़ी के पिता का निधन, खिलाड़ियों के घर शोक       यूपी दिवस: होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम, सीएम योगी करेंगे शुभारम्भ       CM योगी लगवाएंगे वैक्सीन! कर दिया बड़ा एलान       यूपी: कोहरे में यात्रा करना पड़ा भारी, एक्सप्रेस वे पर 25 गाड़ियां टकराई       राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सेना ने हमेशा देश का हौसला बढ़ाया       मंदिर पर बोले अखिलेश यादव, राजनीति में लिया जाता है चंदा       सीएम योगी ने कोविड-19 वैक्सीनेशन का किया अवलोकन       पहले दिन 223 लोगों को लगी वैक्सीन, अब इस दिन को लगेगी अगली डोज       ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा, कोर्ट में हुई पेशी, जानें       अभी अभी: वैक्सीन के बाद दो महिलाओं की तबियत बिगड़ी, भारत में दिखा पहला मामला       छत्तीसगढ़ में इस महिला को लगा कोरोना का पहला टीका       TMC विधायकों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां       छत्तीसगढ़: CRPF जवान शराब तस्करी में गिरफ्तार       कोरोना वैक्सीनेशन, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान