OMG! इतने दिनों से कर रही है उपवास, अन्न का एक भी दाना नहीं खाती, फिर भी है जिंदा

OMG! इतने दिनों से कर रही है उपवास, अन्न का एक भी दाना नहीं खाती, फिर भी है जिंदा

एक युवती ने दावा किया है कि वह 97 दिनों से उपवास कर रही है और इस दौरान उसने अन्न का एक भी दाना नहीं खाया है। वह जीवित रहने के लिए प्रकृति से एनर्जी लेती है। उसका डाइट प्लान भी चौंकाने वाला है।

अमेरिका के मिनेसोटा की रहने वाली 25 वर्षीय औड्रा बीयर प्राण वायु के माध्यम से स्वयं को जीवित रखे हुए हैं। वह खुद को ब्रेदएरियन कहती हैं। ब्रेदएरियन वे लोग होते हैं, जिनका मानना है कि जीवित रहने के लिए भोजन की आवश्यकता नहीं है।

डॉक्टरों ने उनको ऐसे डाइट प्लान के खतरों को लेकर चेताया है, लेकिन वह कहती हैं कि यह उनके लिए अच्छा है। वो बताती हैं कि उन्होंने कई वर्षों में कई तरह के डाइट प्लान फॉलो किए हैं, वे कुछ समय तक वेगन शाकाहारी और रॉ वेगन भी रहीं। इसके बाद इस डाइट प्लान को फॉलो कर रही हैं।

वह कहती हैं कि इस जीवन शैली में व्यक्ति को जीवित रहने के लिए श्वास के जरिए और आस-पास की प्रकृति से ही एनर्जी लेनी होती है। कुछ लोगों ने उनको बताया है कि यह स्वास्थ्य के लिहाज से नुकसानदायक है।

औड्रा दिन में करीब 3 घंटे अपने श्वास पर ध्यान लगाती हैं और दिनभर चाय एवं जूस पर रहती हैं।


E-Cigarette मुंह में हो गया ब्लास्ट, दांत उड़ गए, जबड़ा भी टूटा

E-Cigarette मुंह में हो गया ब्लास्ट, दांत उड़ गए, जबड़ा भी टूटा

अगर आप सिगरेट की लत से छुटकारा पाने के लिए ई सिगरेगट पीते हैं तो सावधान हो जाएं। ई सिगरेट आपके मुंह में ही ब्लास्ट कर सकता है, जिससे आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। यह खबर आपको डराने के लिए नहीं है, बल्कि सजग करने के लिए है। ऐसी एक घटना हुई है अमेरिका के उटाह शहर में।

न्यू इंग्लैंड जर्नल आॅफ मेडिसिन की 19 जून के अंक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल का एक लड़का ई सिगरेट पी रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि उसका मुंह फट गया, कई दांत उड़ गए और जबड़ा टूट गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना के करीब दो घंटे बाद उसे आपातकालीन वार्ड में लाया गया। उस लड़के का इलाज कर रही डॉक्टर केटी रसेल ने बताया कि उसके मुंह में गहरे जख्म हैं, कई दांत गायब हैं, एक जबड़ा भी टूट गया है।

डॉक्टर रसेल ने बताया कि 6 सप्ताह तक इलाज के बाद भी उसका मुंह सही से नहीं खुल रहा। डॉक्टर और उनकी टीम के सदस्य ई सिगरेट में हुए इतने जबरदस्त ब्लास्ट से हैरत में थे, इसलिए इस रिपोर्ट को मेडिकल जर्नल में प्रकाशित कराने का निर्णय लिया।

इस साल फरवरी में अमेरिका के टेक्सास में एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 24 साल के एक युवा की मौत हो गई थी। उस युवक के चेहरे के सामने ही ई सिगरेट में विस्फोट होने से उसके गले की एक मुख्य नस फट गई, जिससे उसकी मौत हो गई।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...