पुलिस को मिली बड़ी सफलता, किया स्करी करने वाले एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, किया स्करी करने वाले एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉकडाउन के दौरान अफीम की तस्करी करने वाले एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश किया है, जो झारखंड के नक्सल प्रभावित हजारीबाग इलाके से ई-पास लेकर वाहन के जरिए दिल्ली में अफीम लेकर आता था. 

पुलिस ने इस अंतरराज्यीय रैकेट के दो तस्करों को आउटर रिंग रोड पर बुराड़ी चौक से पकड़ा है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 12 किलोग्राम अफीम बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में मूल्य करीब दो करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने वह वाहन भी जब्त कर लिया है, जिसमें कैविटी बनाकर आरोपी अफीम लेकर आते थे.

12 किलो अफीम बरामद : गिरफ्तार आरोपियों में पंजाब स्थित होशियारपुर निवासी शान मसीह (38) व चेतन पटियाल (28 ) शामिल हैं. इन दोनों ने पांच-पांच किलोग्राम अफीम अपने पास रखी थी, जबकि दो किलो अफीम कार में बनाई गई कैविटी में रखी थी.

गिरोह के मुखिया की तलाश जारी

स्पेशल सेल को पता चला था कि एक रैकेट दिल्ली, पंजाब, झारखंड उत्तर प्रदेश व बिहार में सक्रिय है व इसके मेम्बर दिल्ली व पंजाब में ड्रग्स की खेप लेकर आने वाले हैं. सूचना के आधार पर गाड़ी में सवार इन तस्करों के पीछे पुलिस की एक टीम को लगाया गया. यह टीम करीब एक महीने से इन पर नजर रखे हुए थी व आखिरकार तस्करों को बुराड़ी चौक से अरैस्ट कर लिया गया. स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि इस रैकेट का मुखिया गुरमीत सिंह है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.