पॉर्न देखने वालों की मुश्किलें बढ़ीं, पॉप्युलर वेबसाइट का डेटा लीक

पॉर्न देखने वालों की मुश्किलें बढ़ीं, पॉप्युलर वेबसाइट का डेटा लीक

नई दिल्ली: एक पॉप्युलर पॉर्न वेबसाइट के यूजर्स का डेटा लीक हो गया है। इस डेटा में यूजर्स के नाम और ईमेल जैसी निजी जानकारियां शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स इस डेटा का इस्तेमाल साइबर अटैक या फिर यूजर्स को ब्लैकमेल करने के लिए कर सकते हैं।

Cyber News की एक रिपोर्ट के मुताबिक, MyFreeCams नाम की एक पॉर्न वेबसाइट का डेटा लीक हो गया है। लीक डेटा में करीब 20 लाख यूजर्स की जानकारी शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार लीक हुए डेटा में यूजर्स की ईमेल आईडी, अड्रेस, यूजरनेम और पासवर्ड जैसी चीजें हैं। और ये जानकारी ब्लैक मार्केट में बेची जा रही है।


डेटा के बदले बिटकॉइन
रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर डेटाबेस को एक हैकर्स के एक मशहूर फोरम पर बेचा जा रहा है। और डेटा के बदले में बिटकॉइन की डिमांड की जा रही है। 10 हजार यूजर्स के डेटा के बदले 1500 डॉलर बिटकॉइन के तौर पर लिए जा रहे हैं। दावा किया गया है कि 10 हजार यूजर्स के डेटा को खरीदकर कम से कम 10 हजार डॉलर कमाए जा सकते हैं।

डेटा लीक की खबर के बाद पॉर्न वेबसाइट ने खुद इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि उन्होंने यूजर्स को सूचना देने के बाद पासवर्ड रीसेट कर दिए हैं।

चोरी किए गए डेटा का एक सैंपल देखने पर पता चला है कि इससे यूजरनेम, ईमेल अड्रेस, MyFreeCams टोकन बैलेंस और पासवर्ड इन्फर्मेशन प्लेन टेक्स्ट के तौर पर लिखी हुई है। बता दें कि MyFreeCams एक पॉप्युलर पॉर्न वेबसाइट है जिसके करीब 70 मिलियन (7 करोड़) मंथली विजिटर हैं। पॉप्युलर एडल्ट साइट के मामले में यह 27वें पायदान पर है। अगर आप भी MyFreeCams यूजर हैं तो बेहतर होगा कि जल्द से जल्द अपना पासवर्ड बदल लें।

ध्यान देने वाली बात है कि हैकर्स कई तरीके से चोरी की गई जानकारी का इस्तेमाल कर सकते हैं। हैकर्स यूजर्स का MyFreeCams टोकन बैलेंस भी खत्म कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को हो सकता है कि ब्लैकमेल किए जाने वाले ईमेल आएं, जिसमें उन्हें इस जानकारी को परिवार व दोस्तों के साथ साझा कर दिए जाने की धमकी मिले। वहीं ईमेल अड्रेस को फिशिंग और स्पैम के लिए भी यूज किया जा सकता है।


E-Cigarette मुंह में हो गया ब्लास्ट, दांत उड़ गए, जबड़ा भी टूटा

E-Cigarette मुंह में हो गया ब्लास्ट, दांत उड़ गए, जबड़ा भी टूटा

अगर आप सिगरेट की लत से छुटकारा पाने के लिए ई सिगरेगट पीते हैं तो सावधान हो जाएं। ई सिगरेट आपके मुंह में ही ब्लास्ट कर सकता है, जिससे आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। यह खबर आपको डराने के लिए नहीं है, बल्कि सजग करने के लिए है। ऐसी एक घटना हुई है अमेरिका के उटाह शहर में।

न्यू इंग्लैंड जर्नल आॅफ मेडिसिन की 19 जून के अंक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल का एक लड़का ई सिगरेट पी रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि उसका मुंह फट गया, कई दांत उड़ गए और जबड़ा टूट गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना के करीब दो घंटे बाद उसे आपातकालीन वार्ड में लाया गया। उस लड़के का इलाज कर रही डॉक्टर केटी रसेल ने बताया कि उसके मुंह में गहरे जख्म हैं, कई दांत गायब हैं, एक जबड़ा भी टूट गया है।

डॉक्टर रसेल ने बताया कि 6 सप्ताह तक इलाज के बाद भी उसका मुंह सही से नहीं खुल रहा। डॉक्टर और उनकी टीम के सदस्य ई सिगरेट में हुए इतने जबरदस्त ब्लास्ट से हैरत में थे, इसलिए इस रिपोर्ट को मेडिकल जर्नल में प्रकाशित कराने का निर्णय लिया।

इस साल फरवरी में अमेरिका के टेक्सास में एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 24 साल के एक युवा की मौत हो गई थी। उस युवक के चेहरे के सामने ही ई सिगरेट में विस्फोट होने से उसके गले की एक मुख्य नस फट गई, जिससे उसकी मौत हो गई।


NIOS द्वारा मदरसों में गीता, रामायण की पढ़ाई वाली रिपोर्ट गलत, केंद्र ने कहा...       महाराष्ट्र व केरल में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना के नए मामले       SC का निर्देश, प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के लिए बुजुर्गों को मिले प्राथमिकता       जम्मू-कश्मीर परिसीमन आयोग को मिला एक साल का विस्तार       इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी, जानें       पीएम मोदी को कल ऊर्जा एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए मिलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मान       ओटीटी प्‍लेटफार्म के प्रतिनिधियों से मिले प्रकाश जावडेकर, बोले...       बेटी के पैदा होने पर क्रिकेट से दूर रहे थे विराट कोहली, जानें       Qubool Hai 2.0 Trailer: क्या परवान चढ़ेगी ज़ोया-असद की प्रेम कहानी? देखिए       इंदू की जवानी, साइलेंस और क़ुबूल है 2.0 समेत इस महीने आएंगी ये फ़िल्में और वेब सीरीज़       Dhamaka Teaser: कार्तिक आर्यन ने दी 'ब्रेकिंग न्यूज़', नेटफ्लिक्स पर करेंगे 'धमाका'       Tandav Web Series केस में अमेज़न प्राइम वीडियो ने पहली बार मांगी माफ़ी       Netfilx ने किया 40 से अधिक वेब सीरीज़, फ़िल्मों और शोज़ का एलान, कई सितारों की दस्तक       बताया- क्यों इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज को कराना चाहती है ड्रॉ, कप्तान जो रूट ने किया खुलासा!       IPL को लेकर दिए विवादित बयान के बाद डेल स्टेन ने मांगी माफी       मोटेरा की पिच को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने कसा तंज, बोले...       प्रेस कॉन्फ्रेंस में टर्निंग पिच के सवाल पर भड़के विराट कोहली       फैंस के नंबर्स की तरफ मेरा ध्यान नहीं, एक अच्छा क्रिकेटर व इंसान बनना चाहता हूं : विराट कोहली       ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...