माँ की जान बचाने के लिए बेटियां दे रही अपने मुंह से ऑक्सीजन

माँ की जान बचाने के लिए बेटियां दे रही अपने मुंह से ऑक्सीजन

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मन को झकझोर देने वाली वीडियो सामने आई हैं। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती माँ को ऑक्सीजन की कमी पर अस्पताल प्रशासन ने हाथ खड़े किए तो लाचार बेटियां मानो दुर्गा माँ का अवतार ले लिया और अपनी माँ की जान बचाने के लिए दोनों बेटियों ने अपने मुंह से माँ को ऑक्सीजन देती रही। जिसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि विडियो वायरल होने के बाद मरीज व तीमारदार गायब हो गए। चर्चा है कि सोशल मीडिया पर किरकिरी होता देख जिला अस्पताल प्रशासन किसी वार्ड में भर्ती कर के इलाज शुरू किया है।

सीएम साहब! इस वीडियो को गौर से देखिए। शायद इस झकझोर देने वाले वीडियो को आप न देख सके। अगर हिम्मत भी जुटाई तो रोंगटे खड़े हो जाएंगे, लेकिन अफसोस आपका जिला प्रशासन पूरी तरह आंखे बंद कर चुके हैं। फाइलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत दूर है, लेकिन जमीन पर ऑक्सीजन के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं। जिला अस्पताल का यह वीडियो ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने वाले दावों की पोल खोल रहा है। लेकिन बहराइच के अधिकारी हैं कि ऑक्सीजन की कमी को स्वीकार नहीं कर रहे और तड़प रहे मरीज को बचा भी नही पा रहे।


जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती माँ की जान बचाने के लिए बेटियों द्वारा मुंह से ऑक्सीजन दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गया और मरीज व तीमारदारों को वहां से हटवा दिया। मरीज को इलाज मिल रहा है या नही। यह भी कुछ नही कहा जा सकता। काश! कमियों को छुपाने में जुटा अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में जुटता तो कई जाने बच सकती थी ।


इलाज में ढिलाई पर सीएम योगी बहुत नाराज, कई डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी

इलाज में ढिलाई पर सीएम योगी बहुत नाराज, कई डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी

कानपुर मेडिकल कॉलेज में उपचार प्रबंधन को लेकर सीएम ने असंतोष जताया है. उन्होंने सीनियर डॉक्टरों के राउंड नहीं लेने, मरीजों और तीमारदारों के साथ ठीक व्यवहार नहीं करने पर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को फटकार लगाई है. जिलाधिकारी ने देर रात प्राचार्य प्रो आरबी कमल को नोटिस दी है. 24 घंटे में स्थिति सुधारने को बोला है.

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अफसरों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने मौतों को लेकर अफसरों पर तल्खी जाहिर की. दरअसल मुख्यमंत्री को स्रोतों से यह जानकारी मिल रही है कि कोविड मरीजों की देखरेख में ढिलाई हो रही है. जूनियर डॉक्टरों के सहारे उपचार चल रहा है. कोविड मरीजों को नहीं देख रहे हैं. मौतों का ब्योरा पोर्टल पर देर से दर्ज हो रहा है. इसे लेकर सीएम ने नाराजगी जताई है. उसी कड़ी में जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने रात नोटिस जारी करके सभी बिंदुओं पर मेडिकल कॉलेज का ध्यान दिलाया है.

एक दर्जन डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी 
कानपुर जिलाधिकारी से नोटिस मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन के ऑफिसर हरकत में आए. प्राचार्य प्रो आरबी कमल ने एक दर्जन डॉक्टरों और कर्मचारियों को डाटा फीडिंग में ढिलाई के मुद्दे में नोटिस दी है. प्राचार्य के अनुसार कि डीएम के नोटिस के संज्ञान में उत्तरदायी डॉक्टरों और कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. अब दो डॉक्टर और दो कर्मचारी डाटा अपडेट करने के लिए 24 घंटे तैनात किए गए हैं.


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने स्पूतनिक वैक्सीन की तुलना AK-47 से की, कहा...       धरती पर आज गिरेगा चाइना का बेकाबू रॉकेट       Vladimir Putin ने रूसी कोरोना वैक्सीन को बताया दमदार, कहा...       दुनिया के सबसे बड़े Cargo Plane ने सहायता का सामान लेकर India के लिए भरी उड़ान       Imran Khan ने Indian Embassies की प्रशंसा क्या की, आग बबूला हो गए पाकिस्तानी       हिंदुस्तान से अपने देश तुरंत लौट आएं सभी लोग, अमेरिका की अपने नागरिकों से अपील       बाइसन को मारने US में निकली 12 वेकेंसी       यूनीसेफ ने हिंदुस्तान में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों पर जताई चिंता, कहा...       व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन AK-47 जितनी भरोसेमंद       Africa में मिली इतने हजार वर्ष पुरानी कब्र, खुलेंगे कई अहम राज       दो साल की मेहनत के बाद बना डाली लकड़ी की रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट       OMG! शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी?       बिहार का ये किसान उगा रहा है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप       बॉयफ्रेंड संग होटल में गई थी महिला, अचानक आ गया पति, फिर हुआ कुछ ऐसा       पति की मृत्यु के बाद महिला ने दो बेटों के साथ की खुदकुशी       कामयाबी: सीमा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया       आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...       आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हैं कीमतें       देश में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 4 लाख से अधिक नए केस