बावड़िया कलां रेलवे ओवर ब्रिज का ये वीडियो हुआ वायरल

बावड़िया कलां रेलवे ओवर ब्रिज का ये वीडियो हुआ वायरल

बावड़िया कलां रेलवे ओवर ब्रिज शुक्रवार प्रातः काल 10:30 बजे से आम जन के लिए खोल दिया गया। फरवरी 2016 में इस आरओबी के लिए वर्कऑर्डर जारी हुआ था। कई अड़चनों के बाद ब्रिज का कार्य पूरा हो गया व इसे 14 फरवरी को लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की उपस्थिति में ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया।

आपको बता दें कि करीब एक माह पहले ही ब्रिज व एप्रोच रोड का कार्य पूरा हो गया था। इसके उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा था। इस रेलवे ओवर ब्रिज के लोकार्पण से क्षेत्र की 2 लाख आबादी लाभांवित होगी। करीब 33 करोड़ की लागत से बने इस रेलवे ओवर ब्रिज के चालू होने से लोगों को बावड़िया रेलवे फाटक पर बार-बार लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी।

इससे होशंगाबाद हाईवे की कॉलोनियों के रहवासियों के अतिरिक्त मिसरोद, मण्डीदीप व होशंगाबाद से आने वाले वाहनों का भी निर्बाध आवागमन संभव होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रूट से प्रतिदिन 150 ट्रेनें गुजरती हैं, इससे हर 10 मिनट में बावड़िया कलां का रेलवे क्रॉसिंग गेट बंद होता था।

अब इस ब्रिज के बन जाने के बाद लोगों को आवाजाही में बहुत ज्यादा सरलता हो जाएगी। डब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर (ब्रिज) एआर सिंह ने बताया कि वैसे ट्रैफिक प्लान में बीआरटीएस कोरिडोर व साइकिल ट्रैक का ज्यादातर भाग बरकरार है। अभी एक हफ्ते तक ट्रैफिक का मूवमेंट देखा जाएगा। इसके बाद जाम के दशा बनते हैं तो प्लान में परिवर्तन किया जा सकता है।