पांच महीने बाद आखिर बांका के चांदन डैम से मिला विवाहिता का कंकाल, जानें कैसे हुई पहचान

पांच महीने बाद आखिर बांका के चांदन डैम से मिला विवाहिता का कंकाल, जानें कैसे हुई पहचान

जयपुर (बांका) : जयपुर थाना क्षेत्र के बहुचर्चित कंकई देवी हत्याकांड की जांच में पुलिस ने पांच महीनों बाद चांदन डैम से प्लास्टिक बोरा में बंद मृतका का कंकाल बरामद किया है. कंकाल से लिपटी हरा रंग की साड़ी से मां नीरा देवी, बहन बबीता कुमारी व भाई मणिकांत यादव ने शिनाख्त की है.

जयपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत के नेतृत्व में दल-बल के साथ पहुंची पुलिस टीम ने बरामद कंकाल को फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया है. इस मौके पर पुलिस अवर निरीक्षक मैनेजर सिंह व सअनि रमेश चौधरी दल-बल के साथ मौजूद थे.

कंकाल मिलने के साथ ही कंकई देवी हत्याकांड का पूरी तरह से उद्भेदन हो गया है. ज्ञात हो कि जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव में हुई कंकई देवी हत्याकांड में पिता रामसुंदर यादव ग्राम झालर थाना बंधुआकुरावा (बौंसी) के बयान पर आठ लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज है.

जिसमें दहेज में एक लाख रूपये नहीं मिलने पर प्रताडि़त करते हुए हत्या कर शव को कहीं छिपा देने का आरोप लगाया गया है. जयपुर थाना में गत 13 जून, 2020 को मामला दर्ज हुआ है.

इस मामले में पुलिस तीन अभियुक्तों को जेल भेज चुकी है. जिसमें भैंसुर पंकज यादव, गोतनी इंदु देवी ग्राम कोल्हासार व मामा ससुर दिनेश यादव ग्राम पलनियां शामिल हैं. मृतका के फरार पति नीकू यादव, ससुर रामदेव यादव व सास के घर पुलिस कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी पूरी कर चुकी है.

जानकारी के अनुसार जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव में गत 10 जून को ही दहेजलोभी ससुराल वालों ने विवाहिता कंकई देवी की हत्या कर शव को गायब कर दिया था. काफी खोजबीन के बाद मायके वालों ने जयपुर थाना को सूचना देने के बाद प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी.

शव की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम ने कई जगहों पर खुदाई भी करायी थी. आशंका जतायी जा रही है कि हत्या के बाद शव को प्लास्टिक बोरा में बंद कर चांदन डैम में फेंक दिया गया था. पानी सूखने के कारण बंद बोरा से आ रही दुर्गंध पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की. कंकाल व सूती की साड़ी मिलने पर पहचान करायी गयी.


शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला ने सोशल मीडिया पर किया यह अनोखा ट्वीट

शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला ने सोशल मीडिया पर किया यह अनोखा ट्वीट

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर इन दिनों चर्चाओं का हिस्सा बनी हुईं हैं। जी दरअसल वह बीते एक दिसंबर को शिवसेना में शामिल हो चुकीं हैं।

आप जानते ही होंगे शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उन्होंने शिवसेना का दामन थामा है। अब खबरें हैं कि उर्मिला को पार्टी में शामिल करने के बाद शिवसेना उन्हें विधान परिषद में भेजने की तैयारी कर रही हैं। वैसे अब शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गई हैं, और अपने विरोधियों को कुछ ना कुछ कह रहीं हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट शेयर किया है।

आप देख सकते हैं अपने इस ट्वीट में उन्होंने गोविंदा और करिश्मा स्टारर फिल्म कुली नं। एक सॉन्ग 'तुमको मिर्ची लगीं तो मैं क्या करूं' को लिखा है। अपने ट्वीट में वह लिखती हैं, "तुमको मिर्ची लगीं तो मैं क्या करूँ। इस गाने को पसंद करती हूं, आप क्या सोचते हो?" इस ट्वीट में उन्होंने कई अलग-अलग एक्सप्रेशन वाले स्माइली इमोजी लगाए हैं। अब यूजर्स ने जब उर्मिला का यह ट्वीट देखा तो वह कह रहे हैं कि यह ट्वीट उन्होंने कंगना के लिए किया है।

इसकी वजह यह है कि बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर दोनों एक्ट्रेस खुले आम एक-दूसरे को टारगेट करते हुए नजर आई थीं। बीते दिनों ही कंगना ने उर्मिला को बहुत बुरा भला कहा था। उसके अलावा दोनों के बीच सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस, रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी, नेपोटिज्म और तमाम सामाजिक मुद्दों को लेकर तकरार देखी गई थी। ऐसे में अब उर्मिला के ट्वीट को कंगना के लिए कहा जा रहा है। हालाँकि यह तो उर्मिला ही बता सकती हैं कि ऐसा कुछ है या नहीं।।।


अपराधी गिरोह कोविड-19 का नकली टीका बेच सकते हैं: इंटरपोल की चेतावनी       PM Kisan की सातवीं किस्त का कर रहे इंतजार तो यहां जानें कहां अटका है आपका 2000 रुपया       बासी रोटियां खाने के ये फायदे जानकर इन्हें देखकर नहीं बनाएंगे मुंह!       आयुर्वेद के अनुसार सर्दियों में हर व्यक्ति को करना चाहिए इन पांच चीजों का सेवन       दिशा पाटनी ने शेयर की बोल्ड फोटो, यूजर्स करने लगे ट्रोल, कहा- मास्क तो पहन लो दीदी       दिशा पाटनी का ब्लू ड्रेस में ग्लैमरस लुक, फैन्स बोले- ब्यूटी क्वीन       भारत-बांग्लादेश के बीच रोहिंग्या (Rohingya Muslims) के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन पर होगी बात, 17 दिसंबर को पीएम मोदी और शेख हसीना की मीटिंग       गोविंदा ने आदित्य नारायण के वेडिंग रिसेप्शन में अपने ही गाने पर किया डांस, पत्नी सुनीता ने भी दिया साथ       भाजपा राज्यों के शीर्ष नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में लाएगी, बिहार के बाद कर्नाटक में भी बदलाव के आसार       हथेली में ऐसी रेखा होने पर नौकरी में आती है बाधाएं, जानें इसके बारें में...       परमाणु बम बनाने की नई 'फैक्‍ट्री' बना रहा पाकिस्‍तान, सैटलाइट तस्‍वीरों से खुलासा       पाक की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ‘घोषित अपराधी’ करार दिया       हिंद महासागर में चीन को घेरने के लिए नौसेना की खास तैयारी, एयरक्राफ्ट-ड्रोन्स से रखी जा रही नजर       किसान आंदोलन जारी है, पर इन मांगों के लिए तैयार हो गई सरकार, कृषि मंत्री बोले- अगली बैठक में समाधान की उम्मीद       महाशय धर्मपाल का अजमेर से रहा नाता, निधन पर अजमेर गमगीन       दागी नेताओं पर आजीवन प्रतिबंध के हक में नहीं केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर स्पष्ट किया रुख       बढ़ेगी चीन की टेंशन, ब्रह्मपुत्र नदी पर सबसे लंबे पुल बनाएगा भारत, जुड़ जाएंगे वियतनाम और भूटान       NEP 2020: नई शिक्षा नीति में आरक्षण खत्म होने के सवाल का शिक्षा मंत्री ने दिए ये जवाब...       Sidharth Shukla In Broken But Beautiful season 3: सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी जल्द 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' में आएंगे नजर, देखें टीजर       स्वाति मालीवाल ने कंगना रनौत को कहा, दिनभर ट्वीटर पर गंदगी फैलाकर खुद को शेरनी समझ रही