पत्नी के साथ हुए विवाद के बाद समझौते के लिए पहुंचे पति ने पुलिसकर्मियों पर बोल दिया हमला

पत्नी के साथ हुए विवाद के बाद समझौते के लिए पहुंचे पति ने पुलिसकर्मियों पर बोल दिया हमला

उत्तर प्रदेश के मैनपुर में पत्नी के साथ हुए टकराव के बाद समझौते के लिए पहुंचे पति ने पुलिसवालों पर हमला बोल दिया. स्त्री थाने में सिपाही ने उसे समझाने की प्रयास की तो आरोपी हाथापाई पर उतर आया. पुलिस कर्मियों ने बचाव करते हुए उसे लॉकअप में बंद करा दिया. सिपाही की तहरीर पर आरोपी के विरूद्ध सरकारी कार्य में बाधा और हाथापाई करने का केस दर्ज किया गया और उसे कारागार भेज दिया गया. 

मामला शहर के स्त्री थाने से जुड़ा है. 10 जून को मुकेश तिवारी ने पुलिस को तहरीर देकर जानकारी दी थी कि उनकी पुत्री दिव्या की विवाह फर्रुखाबाद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बमरारा निवासी विष्णु दीक्षित के साथ हुई थी. तीन साल पूर्व हुई इस विवाह के बाद ससुरालीजनों ने दिव्या को दहेज की मांग पूरी न होने पर हाथापाई कर घर से निकाल दिया. स्त्री थाने में पहले इस मुद्दे की सुनवाई 17 फिर 22 जून को हुई. लेकिन बात नहीं बनी. 4 जुलाई को सुनवाई के लिए फिर दोनों पक्ष पहुंचे तो आरोपी स्त्री थाना प्रभारी सविता सेंगर की मौजूदगी में ही ससुरालीजनों से अभद्रता करने लगा. 

आरोपी ने अभद्रता प्रारम्भ की और पीड़िता से समझौता न करने की बात कही तो एसओ ने आरोपी के विरूद्ध केस दर्ज करने के निर्देश दे दिए. इसक बाद सिपाही इंद्रपाल उसे हॉल में ले आया और समझाने की प्रयास करने लगा. इसी दौरान विष्णु ने सिपाही पर हमला बोल दिया. उपस्थित पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़कर लॉकअप में डाल दिया. सिपाही इंद्रपाल की तहरीर पर कोतवाली में आरोपी के विरूद्ध केस दर्ज किया गया. इसके अतिरिक्त पीड़ित पत्नी की तहरीर पर भी मामला दर्ज किया गया. 

मैनपुर एसपी कमलेश दीक्षित के अनुसार मुद्दे को लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ है. पूरे प्रकरण की जांच एएसपी से कराई गई है. आरोपी के विरूद्ध सिपाही ने केस दर्ज कराया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी.