कोरोना वायरस के चलते बारातियों पर बैन, अब विवाह समारोह में शामिल होंगे केवल इतने लोग

कोरोना वायरस के चलते बारातियों पर बैन, अब विवाह समारोह में शामिल होंगे केवल इतने लोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना ( Covid-19 in UP) का संक्रमण दोबारा फैलने लगा है. कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने विवाह समारोह (Wedding Event) में लोगों की संख्या घटाने का निर्णय किया है. अनलॉक-5 (Unlock 5) की गाइडलाइन के अनुसार 200 लोगों को विवाह समारोह में शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन अब यह संख्या घटाकर 100 कर दी गई है. नोएडा, गाज़ियाबाद, आगरा में पहले ही यह आदेश जारी किया जा चुका है. मुख्यमंत्री योगी ने टीम-11 संग समीक्षा मीटिंग के दौरान यह निर्णय लिया, साथ ही उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने के भी आदेश दिए. मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग भी सक्रिय हो गया है.

शादी करने वालों को झटका-

शादी का सीजन प्रारम्भ हो गया है. नवंबर और दिसंबर में अधिकतम शादियां होनी हैं. वहीं मार्च से लगे लॉकडाउन के कारण कई लोगों ने विवाह समारोह की दिनांक ों को बढ़ाकर नवंबर-दिसंबर तक कर दिया था. निमंत्रण कार्ड बंट चुके हैं. तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार का यह निर्णय उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

डिस्चार्ज मरीजों से ज्यादा आ रहे नए मामले-
यूपी में अब रोजाना अच्छा होने वाले मरीजों से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को 2858 नए कोविड केस मिले, तो 2220 मरीज होकर डिस्चार्ज हुए. इससे पूर्व गुरुवार को 2586 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई और 1690 मरीज स्वस्थ्य हुए. वर्तमान में 23357 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है. दिल्ली और अन्य राज्यों में बिगड़ते हालातों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है.

लखनऊ में सबसे ज्यादा आ रहे मरीज-

सबसे ज्यादा स्थिति राजधानी लखनऊ की बेकार है. जहां शुक्रवार को एक दिन में करीब 400 लोगों कोरोना से संक्रमित पाए गए. वहीं दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद में भी दशा बिगड़ रहे हैं. गाजियाबाद में एक दिन में 255 और मेरठ में 249 संक्रमित पाए गए. मुख्यमंत्री योगी ने भी मीटिंग कर दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वहां से लगे प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने के आदेश दिए. उन्होंने बोला कि गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद के अलावा लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है.


शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला ने सोशल मीडिया पर किया यह अनोखा ट्वीट

शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला ने सोशल मीडिया पर किया यह अनोखा ट्वीट

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर इन दिनों चर्चाओं का हिस्सा बनी हुईं हैं। जी दरअसल वह बीते एक दिसंबर को शिवसेना में शामिल हो चुकीं हैं।

आप जानते ही होंगे शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उन्होंने शिवसेना का दामन थामा है। अब खबरें हैं कि उर्मिला को पार्टी में शामिल करने के बाद शिवसेना उन्हें विधान परिषद में भेजने की तैयारी कर रही हैं। वैसे अब शिवसेना में शामिल होने के बाद उर्मिला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गई हैं, और अपने विरोधियों को कुछ ना कुछ कह रहीं हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट शेयर किया है।

आप देख सकते हैं अपने इस ट्वीट में उन्होंने गोविंदा और करिश्मा स्टारर फिल्म कुली नं। एक सॉन्ग 'तुमको मिर्ची लगीं तो मैं क्या करूं' को लिखा है। अपने ट्वीट में वह लिखती हैं, "तुमको मिर्ची लगीं तो मैं क्या करूँ। इस गाने को पसंद करती हूं, आप क्या सोचते हो?" इस ट्वीट में उन्होंने कई अलग-अलग एक्सप्रेशन वाले स्माइली इमोजी लगाए हैं। अब यूजर्स ने जब उर्मिला का यह ट्वीट देखा तो वह कह रहे हैं कि यह ट्वीट उन्होंने कंगना के लिए किया है।

इसकी वजह यह है कि बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर दोनों एक्ट्रेस खुले आम एक-दूसरे को टारगेट करते हुए नजर आई थीं। बीते दिनों ही कंगना ने उर्मिला को बहुत बुरा भला कहा था। उसके अलावा दोनों के बीच सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस, रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी, नेपोटिज्म और तमाम सामाजिक मुद्दों को लेकर तकरार देखी गई थी। ऐसे में अब उर्मिला के ट्वीट को कंगना के लिए कहा जा रहा है। हालाँकि यह तो उर्मिला ही बता सकती हैं कि ऐसा कुछ है या नहीं।।।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड से करेंगे इतने दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ, जाने कब       हिना खान ने रेड बिकिनी में शेयर की जबरदस्त बोल्ड फोटो, फैंस बोले- तुम्हारी अदाओं पर...       एनआईए ने इस फर्जीवाड़े की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले लोगो को किया अरेस्ट       कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधी ‘काले कानूनों’ को लेकर बोली यह बड़ी बात       केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में दोषी ठहराए गए नेताओं को लेकर की यह बड़ी अपील       चक्रवाती तूफान बुरेवी को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया यह हाई अलर्ट, जाने आएगा कहा व कैसे       ओडिशा के मयूरभंज में किए गए आज तड़के भूकंप के झटके महसूस, जाने तीव्रता       फाइजर कंपनी की वैक्सीन को लेकर हिंदुस्तान पर टिकी निगाहे       राहुल गांधी की साख पर टिप्पणी करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बोली यह बड़ी बात       अगर महीने में कमाना चाहते है 1 लाख रुपये तो 50 हजार लगाकर प्रारम्भ करे यह कारोबार       देश में इस दशा के दौरान अच्छी कमाई करने के लिए प्रारम्भ करे यह खास बिजनेस        ED की टीमों ने उत्तर प्रदेश सहित 8 राज्यों में पीएफआई के इतने ठिकानों पर की छापेमारी       आज दिनभर बनी रहेगी भारत की इन ताजातरीन खबरों पर सबकी नजर, जिनका पड़ेगा आपकी जिंदगी पर प्रभाव       पढ़े कोविड-19 संक्रमण की स्थिति, से लेकर किसानों और सरकार के बीच मीटिंग तक दुनियां की 10 बड़ी खबरे       जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने प्रदेश सरकार से किसान आंदोलन के दौरान किसानों को लेकर की यह बड़ी मांग        बीजेपी ने इस बार मेरठ-सहारनपुर शिक्षक खंड के चुनाव में खड़े शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा का वर्चस्व तोड़ा       आईआईटी ग्लोबल समिट 2020 में भाग ले सकते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जाने इन विधार्थियो को करेंगे संबोधित       भारत ने गवाई तीन मैच की वन-डे सीरीज, जाने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पूरा शेड्यूल       हरियाणा में कोविड-19 मरीजों की मृत्यु का आंकड़ा हुआ बढ़कर इतना, जाने खबर       सिंघु बॉर्डर पर कोविड-19 वायरस के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों में फैला इन बीमारियों का कहर