Ind vs Aus: आसमान में छाए काले बादल, क्या हो सकती है बारिश आज

Ind vs Aus: आसमान में छाए काले बादल, क्या हो सकती है बारिश आज

हिंदुस्तान व ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बेंगलुरु में आज वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था, जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने दूसरा वनडे जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। अब दोनों ही टीमों की नजर रविवार के मुकाबले पर है। जिस वजह से आज सुपर संडे भी माना जा रहा है।


संसार की दो मजबूत टीमों के बीच आज सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जिसका सभी इंतजार कर रहे हैं। मगर कहीं लोगों की उम्मीदों पर बारिश पानी ना फेर दें, क्योंकि खेल पर मौसम का भी प्रभाव पड़ता है।

एक्यूवेदर के अनुसार बेंगलुरु में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिस वजह से फैंस चिंता में है। मगर इसके साथ ही एक खुशखबरी ये है कि बादल होने के बावजूद बारिश की आसार ना के बराबर है। यानी दर्शकों के सुपर संडे को बारिश बर्बाद नहीं कर पाएगी। आज न्‍यूनतम तापमान 18 डिग्री से‌ल्सियस के करीब रह सकता है। हालांकि राजकोट के मुकाबले यहां पर अधिक ठंक नहीं होगी।

भारत के लिए ओपनर्स बने चिंता
सीरीज के आरंभ से ही दोनों टीमों के बीच मुकाला रोमांचक रहने की उम्मीद थी व सीरीज बराबर होने पर यह व भी अधिक रोमांचक हो गई। हालांकि हिंदुस्तान के लिए इस निर्णायक मुकाबले में सबसे बड़ी चिंता ये है कि दोनों सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) व शिखर धवन चोटिल हैं। अब देखना होगा कि दोनों में से आज कौन मैदान पर उतरने के लिहाज से फिट होगा। वहीं सलामी जोड़ी के टूटने पर केएल राहुल आज ओपनिंग कर सकते हैं व ऐसे में उनकी स्थान केदार जाधव को मौका मिल सकता है। भारतीय कप्तान ओपनिंग को लेकर फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) अपनी टीम में कोई परिवर्तन करती हुई नजर नहीं आ रही है। डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, स्टीव ‌स्मिथ व मार्नस लाबुशेन का बल्ला जमकर बोल रहा है व ये चारों खिलाड़ी ही टीम इंडिया का सबसे बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं।