अक्षर पटेल से क्यों 'सुर्रा' गेंद डालना सीखना चाहते हैं आर अश्विन

अक्षर पटेल से क्यों 'सुर्रा' गेंद डालना सीखना चाहते हैं आर अश्विन

कानपुर टेस्ट मैच के तीसरे दिन के तीन हीरो एक साथ नजर आए। ये तीन खिलाड़ी अक्षर पटेल, आर अश्विन और श्रीकर भरत थे। अक्षर पटेल ने कानपुर टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जबकि तीन विकेट आर अश्विन को मिले। इसके अलावा रिद्धिमान साहा के सब्सटीट्यूट के रूप में विकेटकीपिंग करने उतरे श्रीकर भरत ने दो शानदार कैच पकड़े और एक स्टंपिंग भी किया। तीसरे दिन के खेल के बाद ये त्रिमूर्ति साथ में नजर आई।

दरअसल, बीसीसीआइ डाट टीवी के लिए आर अश्विन ने नादियाड के अक्षर पटेल और विशाखापट्टनम के श्रीकर भरत का इंटरव्यू किया। इस दौरान अश्विन, अक्षर और भरत ने खूब मस्ती की और एकदूसरे की टांग खिंचाई की। आर अश्विन ने इस इंटरव्यू के दौरान अक्षर पटेल से ये भी पूछा कि सुर्रा गेंद (नीची रहने वाली गेंद) कैसे डाली जाती है, क्योंकि अक्षर पटेल ने एक बल्लेबाज को बहुत ज्यादा नीची रहती गेंद पर क्लीन बोल्ड किया था। इसके अलावा अपनी थोड़ी सी स्पिन गेंद से रोस टेलर को फंसाया था। 

आर अश्विन ने केएस भरत की भी टांग खिंचाई करते हुए कहा कि भाई ये बताओ कि तुमने डीआरएस लेने से क्यों मना कर दिया था और कहा था कि पैड पर लगी है गेंद और गेंद बाहर पिच हुई है। मैंने स्क्रीन पर रीप्ले देखा तो मैं गुस्से में था और मैंने अपना पैर जमीन पर मारा था। हालांकि, मुझे पता था कि मैं अगला स्पेल करने वाला हूं तो विकेट निकाल लूंगा। अश्विन ने इस इंटरव्यू के दौरान केएस भरत की विकेटकीपिंग की भी तारीफ की और बताया कि दोनों ने चेन्नई में क्लब क्रिकेट के लिए साथ खेला है। आप इस इंटरव्यू को यहां देख सकते हैं। 


गोलकीपर सविता मिली सकती है कप्तानी, चीन को मिला पेनाल्टी शूटआउट

गोलकीपर सविता मिली  सकती है कप्तानी,  चीन को मिला  पेनाल्टी शूटआउट

विस्तार अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया मस्कट में 21 से 28 जनवरी तक होने वाले महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की 18 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगी। अनुभवी दीप ग्रेस एक्का को उप कप्तान नियुक्त किया गया है।  '


हॉकी इंडिया की ओर से बुधवार को घोषित 18 सदस्यीय टीम में 16 टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली खिलाड़ी शामिल हैं। नियमित कप्तान रानी रामपाल बेंगलुरु में चोट से उबर रही हैं। इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत को जापान, मलयेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है। 

भारतीय टीम अपने खिताब के बचाव का अभियान टूर्नामेंट के पहले दिन मलयेशिया के खिलाफ करेगी। प्रतियोगिता में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले विश्व कप 2022 के लिए क्वालिफाई करेंगी।

21 से 28 जनवरी तक मस्कट में खेला जाएगा महिलाओं का यह टूर्नामेंट। 18 सदस्यीय टीम में चोट के चलते रानी को नहीं किया गया शामिल। 21 को मलयेशिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय टीम। दो बार भारतीय टीम ने अब (2004, 2017) तक जीती है ट्रॉफी। 2017 में हुए पिछले संस्करण में भारत ने चीन को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर जीता था खिताब।

टीम 
गोलकीपर: सविता पूनिया (कप्तान), रजनी एतिमारपू। 
डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का (उप कप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता। 
मिडफील्डर: निशा, सुशीला चानू, मोनिका, नेहा, सलीमा टेटे, ज्योति, नवजोत कौर। 
फॉरवर्ड: नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, मारियाना कुजूर, शर्मिला देवी।

भारत का कार्यक्रम
vs मलयेशिया 21 जनवरी
vs जापान 23 जनवरी
vs सिंगापुर 24 जनवरी
सेमीफाइनल 26 जनवरी
फाइनल 28 जनवरी