विराट कोहली की टोली अब किस तरह तीसरे टी20 मे जीत का करेगी आगाज, पढे खबर

विराट कोहली की टोली अब किस तरह तीसरे टी20 मे जीत का करेगी आगाज, पढे खबर

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया (Team India) शानदार प्रदर्शन कर रही है। शुरुआती दो मैच जीतकर पांच टी20 मैचों की सीरीज में टीम ने 2-0 से बढ़त बना ली है व अब बुधवार को टीम इंडिया हैमिल्टन में सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

जिसके बाद फैंस के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि क्या हैमिल्टन के विकेट को देखते हुए कोहली टीम में परिवर्तन करेंगे या फिर विजयी टीम को ही बरकरार रखेंगे। दूसरा टी20 जीतते ही कोहली ने तीसरे टी20 मैच के लिए टीम संयोजन को लेकर इशारा दे दिए हैं।

कोहली ने बोला कि टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है व मौजूदा टीम दो मैच जीत चुकी है। उन्होंने यह भी बोला कि वह इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand0) की टीम मजूबती के साथ वापसी कर सकती है व टीम इंडिया उस चुनौती के लिए भी तैयार है। उन्होंने बोला कि हैमिल्टन के मैदान की लंबाई- चौड़ाई ऑकलैंड के मुकाबले बहुत ज्यादा अच्छी होगी।

मौजूदा टीम अपने आप में संपूर्ण
विराट कोहली (Virat Kohli) ने बोला कि जब आपके पास इस तरह की संपूर्ण प्रदर्शन वाली टीम हो तो यह मदद भी करती है। कोहली ने इशारा दिए हैं कि तीसरे टी20 मैच में वह अपनी विजयी टीम में कोई परिवर्तन नहीं करेंगे। शार्दुल ठाकुर को छोड़कर भारतीय गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बाकी गेंदबाज अपनी लेंथ को खूबसूरती के साथ समायोजित कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) व रवींद्र जडेजा कोहली के दो बड़े हथियार हैं।

टीम की ताकत बन रहे हैं गेंदबाज
कोहली ने दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद गेंदबाजों की तारीफ करते हुए बोला कि जिस लाइन व लेंथ पर हमने गेंदबाजी की, उसने मैच पर कंट्रोल बनाए रखा। हमने मैच में विकेट के एक ही तरफ गेंदबाजी की व जो रणनीति बनाई थी, उस पर गेंदबाजी की। टीम के रूप में यह शानदार रहा। विराट कोहली (Virat Kohli) ने बोला कि गेंदबाजाें की मदद से हम न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को कम स्कोर पर रोकने में पास रहे। उन्होंने बोला कि उन्हें लगता है कि पहली पारी में करीब 160 रन बनाने के हिसाब से पिच अच्छी थी। कोहली अपनी टीम की ओर से बहुत ज्यादा आत्मविश्वास से भरे लग रहे हैं, मगर नवदीप सैनी मौके का इंतजार कर रहे हैं व यह देखना भी दिलचस्प होगा कि शार्दुल ठाकुर की स्थान उन्हें मौका मिल पाता है या नहीं।