ये टेनिस खिलाड़ी करेंगे एक दूसरे का सामना वीडियो गेम पर, पढ़े

ये टेनिस खिलाड़ी करेंगे  एक दूसरे का सामना वीडियो गेम पर, पढ़े

कोरोना वायरस महामारी के कारण मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट रद्द होने से नोवाक जोकोविच व राफेल लड़ाकू विमान नडाल जैसे स्टार इस महीने के आखिर में एक आभासी प्रतियोगिता में एक दूसरे से भिड़ सकते हैं । 

पेशेवर खिलाड़ी टेनिस वर्ल्ड टूर वीडियो गेम पर एक दूसरे का सामना करेंगे । इससे होने वाली कमाई कोरोना वायरस प्रभावित लोगों व जरूरतमंद खिलाड़ियों पर खर्च होगी.

मैड्रिड ओपन ने सोमवार को बोला कि वह 27 से 30 अप्रैल तक चार दिवसीय औनलाइन प्रतियोगिता आयोजित करेगा. इसमें भाग लेने वालों के नाम की घोषणा जल्दी ही की जाएगी. हर पुरुष व महिला विजेता डेढ़ लाख यूरो में से कुछ रकम आर्थिक रूप से निर्बल खिलाड़ियों को देगा. वहीं, अलावा 50000 यूरो कोरोना वायरस का सामाजिक असर कम करने में खर्च होंगे.

बता दें कि टेनिस की महान त्रिमूर्ति सर्बिया के नोवाक जोकोविच, स्पेन के राफेल लड़ाकू विमान नडाल व स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर कोरोना वायरस के खतरे के कारण अपने-अपने राष्ट्रों में लगे लॉकडाउन के बीच घर के परिसर में ही टेनिस खिलकर समय बिता रहे हैं व खुद को व्यस्त रखे हुए हैं. 

एटीपी ने अपने सभी टूर्नामेंट्स को वैसे स्थगित कर रखे हैं. कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट्स की नयी तारीखों का ऐलान भी नहीं हो पा रहा है. बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमण से संसार भर में सोमवार (6 अप्रैल) तक 70,009 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है.

ने विभिन्न सरकारी स्रोतों से यह आंकड़ा संकलित किया है. चाइना में दिसंबर में वायरस से संक्रमण का पहला मुद्दा आने से लेकर अभी तक संसार के 191 राष्ट्रों में 12,77,580 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से कम से कम 2,43,300 लोगों के संक्रमण मुक्त होने की सूचना है.