टी-20 क्रिकेट दुनिया कप तय समय पर ही होगा टूर्नामेंट, आयोजनकर्ताओं ने जताई उम्मीद

टी-20 क्रिकेट दुनिया कप तय समय पर ही होगा टूर्नामेंट, आयोजनकर्ताओं  ने जताई उम्मीद

संसार भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के बावजूद टी-20 क्रिकेट दुनिया कप के आयोजनकर्ताओं को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष अक्टूबर-नवंबरमें होने वाला यह टूर्नामेंट अपने तय समय पर होगा. कोरोना वायरस के कारण पूरी संसार में सभी खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं.

इस महामारी के कारण कई टूर्नामेंट या तो रद कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए हैं. ऐसे में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी-20 दुनिया कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में होने वाली ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग (एएफएल) व नेशनल रग्बी लीग सत्र को कोरोना वायरस के कारण पहले ही निलंबित किया जा चुका है. इन लीग की तारीखें टी-20 दुनिया कप की तारीखों से टकरा सकती हैं.

हॉक्ले बोले- स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं

टी-20 दुनिया कप आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी ऑफिसर निक हॉक्ले ने बोला कि हम खुद को उस सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाना चाहते हैं, जहां से हम तय प्रोग्राम के अनुसार इस टूर्नामेंट का पास आयोजन कर सकें. हमें उम्मीद है कि यह प्रोग्राम के अनुसार होगा. हम सभी पहलुओं से इस पर गौर कर रहे हैं.

हम आयोजन समिति, आइसीसी व सभी सदस्यों के साथ वार्ता कर रहे हैं. अगर कुछ परिवर्तन होता है तो हम सबको इससे अवगत कराएंगे, लेकिन अभी के लिए केवल सात महीने ही बचे हैं व हमारे पास थोड़ा ही समय है. ऑस्ट्रेलिया में एएफल व रग्बी लीग अगर प्रारम्भ होती है तो यह सितंबर के बाद ही प्रारम्भ होगी.

हॉक्ले ने बोला कि खेल आयोजन के कई टूर्नामेंट के सत्र बहुत ज्यादा लंबे हो गए हैं. हमारा अब भी मानना है कि टी-20 दुनिया कप आयोजित होने के लिए मजबूत स्थिति में हैं क्योंकि यह अब अगले 10-20 वर्ष बाद ही यहां दोबारा आने वाला है. टिकट बिक्री को लेकर हम पहले ही उत्साहित हैं. आइसीसी पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि टी-20 दुनिया कप के स्थगित होने का कोई सवाल ही नहीं है व यह अपने तय प्रोग्राम के अनुसार ही होगा.