T20 और वनडे सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर को हुआ कोरोना

T20 और वनडे सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर को हुआ कोरोना

इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका की मेजबानी में तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीमित ओवरों की सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका का एक क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक बयान जारी कर बताया है कि खिलाड़ी और उसके संपर्क में आए दो खिलाड़ियों को मेडिकल टीम द्वारा केपटाउन में आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि, इन तीनों में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।

साउथ अफ्रीकाई टीम के जिस खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है उसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी एक बयान में कहा, "एक खिलाड़ी का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है और उसके संपर्क में आए दो लोगों को मेडिकल टीम ने अपने अंडर ले लिया है। यह तीनों खिलाड़ियों को केपटाउन में कोविड प्रोटोकॉल्स के मुताबिक आइसोलेशन में भेज दिया गया है।"

बयान में आगे कहा गया है, "इस समय इन तीनों में किसी भी खिलाड़ी को टूर पर रिप्लेस नहीं किया जाएगा, लेकिन दो खिलाड़ियों को 21 नवंबर को इंट्रा स्क्वाड मैच के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।" साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि केपटाउन में बायो बबल में जाने से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लगभग 50 कोविड-19 टेस्ट कराए गए थे।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है। ये मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच पार्ल में 29 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं, टी20 सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन में 1 दिसंबर को खेला जाना है। वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से केपटाउन में ही होगी, जबकि दूसरा वनडे मैच 6 दिसंबर को पार्ल में खेला जाना है। सीरीज और दौरे का आखिरी वनडे मैच 9 दिसंबर को केपटाउन में आयोजित होगा। 


नाराज चैनल सेवन ने कहा, बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

नाराज चैनल सेवन ने कहा, बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

मेलबर्न। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और चैनल सेवन के बीच विवाद बढता ही जा रहा है और अब प्रसारक ने दोनों बोर्ड के बीच संवाद की जानकारी मांगते हुए अदालत की शरण ली है । इसने यह भी कहा कि सीए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ‘डरा हुआ ’ है ।

‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड ’ के अनुसार चैनल ने अदालत में हलफनामा दायर करने की पुष्टि की है। चैनल ने कहा है कि सीए ने बीसीसीआई के हितों के अनुरूप श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण अनुबंध का उल्लंघन किया है

सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की बजाय दिन रात के टेस्ट के साथ श्रृंखला का आगाज करना था जो अब एडीलेड में 17 दिसंबर से खेला जायेगा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह शर्मनाक है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया बतौर प्रसारक हमारा सम्मान नहीं करता और बीसीसीआई के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है। वह बीसीसीआई से डरता है ।’’

चैनल का कहना है कि सीए के आला अधिकारी बीसीसीआई और दूसरे घरेलू प्रसारण साझेदार फा्क्सटेल की मर्जी से चल रहे हैं ।

चैनल ने कहा कि वह दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के संदर्भ में सीए, बीसीसीआई, फॉक्स्टेल और प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के बीच हुए ईमेल देखना चाहता है ।


हरियाणा में कोविड-19 मरीजों की मृत्यु का आंकड़ा हुआ बढ़कर इतना, जाने खबर       सिंघु बॉर्डर पर कोविड-19 वायरस के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों में फैला इन बीमारियों का कहर       कजियाणा के नजदीक वन विभाग की ओर से बनाए गए बांध के निर्माण में हुआ यह बड़ा घोटाला, जाने केस दर्ज       दुल्हन बन डायन ने मचाया कोहराम,तस्वीरें देख फैंस हुए घायल       अदा शर्मा के बाद Monalisa ने कराया सिर्फ फूलों वाली ड्रेस में फोटोशूट       क्या नई शिक्षा नीति में खत्म हो जाएगा SC/ST आरक्षण? जानें सच्चाई       कियारा आडवाणी की फिल्म इंदू की जवानी का सॉन्ग दिल तेरा रिलीज       महंगा हो गया LPG Cylinder, जानें नई कीमत       अपराधी गिरोह कोविड-19 का नकली टीका बेच सकते हैं: इंटरपोल की चेतावनी       PM Kisan की सातवीं किस्त का कर रहे इंतजार तो यहां जानें कहां अटका है आपका 2000 रुपया       बासी रोटियां खाने के ये फायदे जानकर इन्हें देखकर नहीं बनाएंगे मुंह!       आयुर्वेद के अनुसार सर्दियों में हर व्यक्ति को करना चाहिए इन पांच चीजों का सेवन       दिशा पाटनी ने शेयर की बोल्ड फोटो, यूजर्स करने लगे ट्रोल, कहा- मास्क तो पहन लो दीदी       दिशा पाटनी का ब्लू ड्रेस में ग्लैमरस लुक, फैन्स बोले- ब्यूटी क्वीन       भारत-बांग्लादेश के बीच रोहिंग्या (Rohingya Muslims) के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन पर होगी बात, 17 दिसंबर को पीएम मोदी और शेख हसीना की मीटिंग       गोविंदा ने आदित्य नारायण के वेडिंग रिसेप्शन में अपने ही गाने पर किया डांस, पत्नी सुनीता ने भी दिया साथ       भाजपा राज्यों के शीर्ष नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में लाएगी, बिहार के बाद कर्नाटक में भी बदलाव के आसार       हथेली में ऐसी रेखा होने पर नौकरी में आती है बाधाएं, जानें इसके बारें में...       परमाणु बम बनाने की नई 'फैक्‍ट्री' बना रहा पाकिस्‍तान, सैटलाइट तस्‍वीरों से खुलासा       पाक की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ‘घोषित अपराधी’ करार दिया