सुरेश रैना ने CSK के इस धुरंधर को बताया भविष्य का नंबर वन खिलाड़ी

सुरेश रैना ने CSK के इस धुरंधर को बताया भविष्य का नंबर वन खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा पिछले कुछ सालों से बेहतरीन हैं, चाहे वह बल्लेबाजी की बात हो, गेंदबाजी की बात हो या फिर फील्डिंग की बात हो। सीएसके के इस धाकड़ खिलाड़ी ने हर साल की तरह इस साल भी आइपीएल में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है। वह हर विभाग में प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि वे इस समय अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। इसी प्रदर्शन से खुश होकर चेन्नई सुपर किंग्स में उनके साथी सुरेश रैना ने जडेजा की तारीफ की है और उन्हें भविष्य का नंबर वन खिलाड़ी करार दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा, "वह आश्चर्यजनक है, मैं यह कहूंगा कि वह दुनिया में नंबर 1 बनने जा रहा है। मुझे उनके रवैये से प्यार है, कैसे वह गेंद फेंकते हैं और उन्हें अपनी फील्डिंग में मजा आता है। वह एक शानदार क्षेत्ररक्षक हैं और हमेशा बहुत सी गेंद फेंकते हैं और सीधे फेंकते हैं। मैं पिछले कई सालों से उनके साथ खेल रहा हूं और मैं बहुत सारी यादों का हिस्सा रहा हूं।"


रैना ने कहा है कि जडेजा एक नहीं, बल्कि तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जडेजा एक ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में मोमेंटम बदल सकते हैं। जो भी टीम में कप्तान है, वास्तव में टीम में उन्हें चाहता है। जब चीजें पक्ष में नहीं होती हैं तो एक पल सब कुछ बदल सकता है। और वह जो कर रहा है... वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और उसने पहले ही लगभग 7-8 कैच लपक लिए हैं। मुझे लगता है कि उनके जैसा कोई तीनों प्रारूपों में होना चाहिए।"


इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर सात विकेट की जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) तालिका में शीर्ष पर वापस आ गई। यह इस सीजन में उनकी लगातार पांचवीं जीत थी, जबकि SRH के लिए हार का मतलब यह था कि वे अंक तालिका में सबसे नीचे है। रवींद्र जडेजा ने इसी सीजन के मुकाबले में एक ओवर में टीम के लिए 37 रन बटोरे थे।


कोविड-19 के विरूद्ध जंग में विराट के बाद ऋषभ पंत भी कूदे

कोविड-19 के विरूद्ध जंग में विराट के बाद ऋषभ पंत भी कूदे

नई दिल्लीभारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी शनिवार को Covid-19 महामारी के विरूद्ध लड़ाई में शामिल हो गए और उन्होंने प्रभावित लोगों के लिए ‘बेड’ सहित ऑक्सीजन सिलेंडर तथा किट खरीदने के लिए अघोषित रकम देने का वादा किया. इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने बोला कि वह गुरुग्राम स्थित गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) हेमकुंट फाउंडेशन को यह रकम दान करेंगे.

पंत ने अपने ट्विटर पेज पर जारी बयान में कहा, ‘मैं रकम के जरिए हेमकुंट फाउंडेशन की सहायता कर रहा हूं जो देश भर में पीड़ितों को बेड सहित ऑक्सीजन सिलेंडर, कोविड राहत किट और अन्य महत्वपूर्ण सामान मौजूद कराएगा.’

पंत ने पिछले एक वर्ष से कोविड-19 वायरस से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए लगातार कार्य कर रहे लोगों की भी सराहना की.

उन्होंने कहा, 'हालांकि इस बुरे दौर से पार पाने में हिंदुस्तान को हम सभी के सामूहिक प्रयासों की जरूरत है. मैंने किसी कार्य के लिए एक टीम के रूप में मिलकर कार्य करने की ताकत जैसा जरूरी पहलू खेल से सीखा.'


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने स्पूतनिक वैक्सीन की तुलना AK-47 से की, कहा...       धरती पर आज गिरेगा चाइना का बेकाबू रॉकेट       Vladimir Putin ने रूसी कोरोना वैक्सीन को बताया दमदार, कहा...       दुनिया के सबसे बड़े Cargo Plane ने सहायता का सामान लेकर India के लिए भरी उड़ान       Imran Khan ने Indian Embassies की प्रशंसा क्या की, आग बबूला हो गए पाकिस्तानी       हिंदुस्तान से अपने देश तुरंत लौट आएं सभी लोग, अमेरिका की अपने नागरिकों से अपील       बाइसन को मारने US में निकली 12 वेकेंसी       यूनीसेफ ने हिंदुस्तान में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों पर जताई चिंता, कहा...       व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन AK-47 जितनी भरोसेमंद       Africa में मिली इतने हजार वर्ष पुरानी कब्र, खुलेंगे कई अहम राज       भारतीय टीम में सिलेक्शन से दंग यह क्रिकेटर, बोले...       पूर्व भारतीय हॉकी कोच एमके कौशिक का मृत्यु       कोविड-19 बना काल: नहीं रहे BCCI के आधिकारिक स्कोरर केके तिवारी       दो साल की मेहनत के बाद बना डाली लकड़ी की रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट       OMG! शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी?       बिहार का ये किसान उगा रहा है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप       बॉयफ्रेंड संग होटल में गई थी महिला, अचानक आ गया पति, फिर हुआ कुछ ऐसा       पति की मृत्यु के बाद महिला ने दो बेटों के साथ की खुदकुशी       कामयाबी: सीमा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया