साहा ना हो जाएं चोटिल, इसलिए बोर्ड ने लिया ये फैसला, और कहा...

साहा ना हो जाएं चोटिल, इसलिए बोर्ड ने लिया ये फैसला, और कहा...

टीम इंडिया इस वक्त अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से जूझ रही है व इस समस्या से बीसीसीआई ( BCCI ) में टेंशन में है. न्यूजीलैंड दौरे पर पहले ही शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं.

ऐसे में बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ( wriddhiman saha ) को दिल्ली के विरूद्ध होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में ना खेलने को बोला है ताकि वह खुद को न्यूजीलैंड दौरे के लिए फिट रख सकें. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि साहा रणजी ट्रॉफी में पश्चिम बंगाल की तरफ से खेलते हैं.

रिद्धिमान साहा को पिछले वर्ष नवंबर में बांग्लादेश के विरूद्ध खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में ऊंगली में चोट लग गई थी व वह वैसे उसी चोट से उबर रहे हैं. ऐसे में रणजी के किसी मैच में साहा फिर से चोटिल ना हो जाएं तो बोर्ड ने उन्हें रणजी मैच खेलने से ही इन्कार कर दिया है.

बंगाल के कोच अरूण लाल ने दी जानकारी

बंगाल के कोच अरुण लाल ने मैच के बाद कहा, "रिद्धि (साहा) रविवार से दिल्ली के विरूद्ध होने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. मुझे लगता है कि बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें इसमें नहीं खेलने को बोला है."कोच ने कहा, "यह उनके लिए अच्छा होगा, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा."भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

ईशांत शर्मा पहले ही चोट की वजह से हो चुके हैं बाहर

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी के ही एक मैच में दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी चोटिल हो गए हैैं. वो पहले ही न्यूजीलैंड दौरे से हो चुके हैं. ईशांत के टखने में चोट के कारण वो न्यूजीलैंड नहीं जा पाएंगे. ईशांत को विदर्भ के साथ जारी रणजी ट्रॉफी मैच में दाएं टखने में चोट लग गई थी. यह चोट ग्रेड-3 की है जिसके कारण ईशांत को छह हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई है.