रॉस टेलर ने कहा, घरेलू मैदान पर उनकी टीम हिंदुस्तान को दे सकती है शिकस्त

रॉस टेलर ने कहा, घरेलू मैदान पर उनकी टीम हिंदुस्तान को दे सकती है शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच 24 जनवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस दौरे पर विराट सेना तीन मैचों की वनडे सीरीज व दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी.

यह सीरीज आगामी टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए बहुत ज्यादा अहम होने वाली है. लेकिन, न्यूजीलैंड के महान व अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना है कि अपने घरेलू मैदान पर उनकी टीम हिंदुस्तान को शिकस्त दे सकती है.

न्यूजीलैंड ने हाल में ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से श्रृंखला गंवाई थी जबकि हिंदुस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे श्रृंखला में हराया है. लेकिन टेलर का मानना है कि कीवी टीम इस बार अपने परिणाम बदलने में पास रहेगी. टेलर ने एक्सरसाइज सत्र के बाद लोकल मीडिया से बोला कि हमें (ऑस्ट्रेलिया ने) पूरी श्रृंखला में हर विभाग में मात दी लेकिन अब हम घरेलू भूमि पर खेलेंगे व हिंदुस्तान पूरी तरह से भिन्न प्रतिद्वंद्वी होगा.

उन्होंने बोला कि वह संसार की नंबर एक टीम है लेकिन परिस्थितियां हमारे अनुकूल होंगी, इसलिए पहले सीमित ओवरों का चरण निकलने दो व इसके बाद उस पर (टेस्ट) बात करेंगे. हिंदुस्तान का न्यूजीलैंड दौरा शुक्रवार यानी कि 24 जनवरी से आकलैंड में टी20 श्रृंखला से प्रारम्भ होगा. टेलर ने उन चुनौतियों का भी जिक्र किया जिनका सामना ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष के आखिर में होने वाले टी20 दुनिया कप के दौरान सभी टीमों को करना पड़ सकता है.

उन्होंने बोला कि पहली बार वह टी20 दुनिया कप का आयोजन किया जा रहा है व आपने बिग बैश में देखा. सीमा रेखा बड़ी हैं इसलिए आपको वहां संसार के अन्य क्षेत्रों की तुलना में अलग तरह से खेलना होता है. बता दें कि इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका शिखर धवन के रूप में लगा है व ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीसरे मैच में उनके कंधे में चोट लगी थी. इसके बाद वह टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.