रमीज रजा ने कहा कि रोहित शर्मा वनडे के सबसे बड़े खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलने से भारत का नुकसान

रमीज रजा ने कहा कि रोहित शर्मा वनडे के सबसे बड़े खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलने से भारत का नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां वह वनडे सीरीज के अभियान की शुरुआत करेगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज रजा ने वनडे सीरीज में रोहित शर्मा का नहीं होना टीम इंडिया के लिए नुकसानदायक बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं ने रोहित को वनडे और टी20 टीम से बाहर रखा था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका नाम सिर्फ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में बेहद ताकतवर है। पिछले दौरे पर टीम ने वनडे में जीत हासिल की थी जबकि टी20 सीरीज बराबर की थी। इस बार ओपनर रोहित शर्मा नहीं होंगे जिसकी कमी टीम को जरूर खलेगी।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज ने कहा, "चैनल ने कहा है कि विराट के नहीं होने से उनकी कमाई पर फर्क पड़ेगा। यह बड़ी सीरीज है। रोहित शर्मा मैच विनर है और उन्होंने वनडे में दो सौ रन बनाए हुए हैं। बड़े खिलाड़ी भले मैच में रन बनाए या ना बनाए लेकिन विरोधी टीम उनके बारे में रणनीति जरूर बनाती है। इसलिए रोहित शर्मा के नहीं होने से को क्षति है वो काफी बड़ी है। ये बहुत ही ज्यादा खलने वाला है। क्योंकि उनको लिमिटेड ओवर क्रिकेट के वो इस समय सबसे बड़े खिलाड़ी हैं।"

"मुझे लगता है कि रोहित को टेस्ट मैच में उपलब्ध होने पर जरूर खेलना चाहिए क्योंकि उनका फॉर्म अच्छा है। आइपीएल में उन्होंने अच्छा खेल दिखाया है। जो फॉर्म में खिलाड़ी है उसको जरूर ही मैच में होना चाहिए। मेरा तो हमेशा से यही मानना है कि फॉर्मेट कुछ नहीं होता फॉर्म सबकुछ है। जो खिलाड़ी जिस फॉर्मेट में अच्छा कर रहा है उसे अगले फ़ॉर्मेट में लेकर जाना चाहिए।"


नाराज चैनल सेवन ने कहा, बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

नाराज चैनल सेवन ने कहा, बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

मेलबर्न। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और चैनल सेवन के बीच विवाद बढता ही जा रहा है और अब प्रसारक ने दोनों बोर्ड के बीच संवाद की जानकारी मांगते हुए अदालत की शरण ली है । इसने यह भी कहा कि सीए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ‘डरा हुआ ’ है ।

‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड ’ के अनुसार चैनल ने अदालत में हलफनामा दायर करने की पुष्टि की है। चैनल ने कहा है कि सीए ने बीसीसीआई के हितों के अनुरूप श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण अनुबंध का उल्लंघन किया है

सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की बजाय दिन रात के टेस्ट के साथ श्रृंखला का आगाज करना था जो अब एडीलेड में 17 दिसंबर से खेला जायेगा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह शर्मनाक है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया बतौर प्रसारक हमारा सम्मान नहीं करता और बीसीसीआई के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है। वह बीसीसीआई से डरता है ।’’

चैनल का कहना है कि सीए के आला अधिकारी बीसीसीआई और दूसरे घरेलू प्रसारण साझेदार फा्क्सटेल की मर्जी से चल रहे हैं ।

चैनल ने कहा कि वह दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के संदर्भ में सीए, बीसीसीआई, फॉक्स्टेल और प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के बीच हुए ईमेल देखना चाहता है ।


दिशा पाटनी ने शेयर की बोल्ड फोटो, यूजर्स करने लगे ट्रोल, कहा- मास्क तो पहन लो दीदी       दिशा पाटनी का ब्लू ड्रेस में ग्लैमरस लुक, फैन्स बोले- ब्यूटी क्वीन       भारत-बांग्लादेश के बीच रोहिंग्या (Rohingya Muslims) के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन पर होगी बात, 17 दिसंबर को पीएम मोदी और शेख हसीना की मीटिंग       गोविंदा ने आदित्य नारायण के वेडिंग रिसेप्शन में अपने ही गाने पर किया डांस, पत्नी सुनीता ने भी दिया साथ       भाजपा राज्यों के शीर्ष नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में लाएगी, बिहार के बाद कर्नाटक में भी बदलाव के आसार       हथेली में ऐसी रेखा होने पर नौकरी में आती है बाधाएं, जानें इसके बारें में...       परमाणु बम बनाने की नई 'फैक्‍ट्री' बना रहा पाकिस्‍तान, सैटलाइट तस्‍वीरों से खुलासा       पाक की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ‘घोषित अपराधी’ करार दिया       हिंद महासागर में चीन को घेरने के लिए नौसेना की खास तैयारी, एयरक्राफ्ट-ड्रोन्स से रखी जा रही नजर       किसान आंदोलन जारी है, पर इन मांगों के लिए तैयार हो गई सरकार, कृषि मंत्री बोले- अगली बैठक में समाधान की उम्मीद       महाशय धर्मपाल का अजमेर से रहा नाता, निधन पर अजमेर गमगीन       दागी नेताओं पर आजीवन प्रतिबंध के हक में नहीं केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर स्पष्ट किया रुख       बढ़ेगी चीन की टेंशन, ब्रह्मपुत्र नदी पर सबसे लंबे पुल बनाएगा भारत, जुड़ जाएंगे वियतनाम और भूटान       NEP 2020: नई शिक्षा नीति में आरक्षण खत्म होने के सवाल का शिक्षा मंत्री ने दिए ये जवाब...       Sidharth Shukla In Broken But Beautiful season 3: सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी जल्द 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' में आएंगे नजर, देखें टीजर       स्वाति मालीवाल ने कंगना रनौत को कहा, दिनभर ट्वीटर पर गंदगी फैलाकर खुद को शेरनी समझ रही       HCL की रोशनी नडार हैं देश की सबसे धनवान महिला, बॉयोकॉन की किरण मजूमदार शॉ दूसरे नंबर पर, जानें और कौन-कौन है इस लिस्ट में शुमार       Sushant Singh Rajput Death: सुशांत की मौत के छह महीने बाद भावुक हुए शेखर सुमन, बोले- एक दिन चमत्‍कार होगा       सुप्रीम कोर्ट बोला, मास्क नहीं लगाना दूसरों के मौलिक अधिकारों का हनन, कड़ाई से लागू हों नियम       किसान आंदोलन खत्म होने के बढ़े आसार, सरकार ने दिए समाधान निकालने के संकेत