RCB ने मैक्सवेल और काइली जेमिसन समेत 8 खिलाड़ियों को खरीदा

RCB ने मैक्सवेल और काइली जेमिसन समेत 8 खिलाड़ियों को खरीदा

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आइपीएल 2021 की नीलामी में खूब जमकर बोली लगाई और कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा। हालांकि इस फ्रेंचाइजी ने इस बार 11 खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया था और ग्लेन मैक्सवेल, काइली जेमिसन व डेन क्रिस्टियन जैसे खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल करके उनकी खिलाड़ियों की भरपाई करने की पूरी कोशिश की। 

आरसीबी ने सबसे बड़ी बोली न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइली जेमिसन पर लगाया और उन्हें 15 करोड़ में खरीदा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये खर्च किए। डेन क्रिस्टियन को विराट कोहली की टीम ने 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा। इससे पहले आरसीबी ने अपनी टीम से आरोन फिंच, क्रिस मौरिस, शिवम दुबे, मोइन अली, उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया था। आरसीबी को मध्यक्रम और निचले क्रम के लिए कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों की जरूरत थी और मैक्सवेल व जेमिसन के तौर पर उन्होंने अपनी इस कमी को पूरी की।


इनके अलावा आरसीबी ने 5 घरेलू खिलाड़ियों पर अपना भरोसा जताया और उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। इसमें मो. अजरुद्दीन भी हैं जिन्होंने  इस साल घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में शतक भी लगाया था। इसके अलावा उन्होंने केएल भरत व सचिन बेबी को भी उनके बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया। 

आइपीएल 2021 नीलामी में आरसीबी ने इन खिलाड़ियों को खरीदा-


ग्लेन मैक्सवेल –14.25 करोड़

सचिन बेबी – 20 लाख

रजत पाटिदार – 20 लाख

मो. अजरुद्दीन – 20 लाख

काइली जेमिसन –15 करोड़

डेनियल क्रिस्टियन – 4.8 करोड़

सुयेश प्रभूदेसाई – 20 लाख

केएल भरत – 20 लाख

आइपीएल 2021 के लिए आरसीबी की टीम-

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, युजवेंद्रा चहल, देवदत्त पडीक्कल, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, केन रिचर्डसन, एडम जैंपा, जोस फिलिप, शाहबाज अहमद, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटिदार, मो. अजरुद्दीन, काइली जेमिसन, डेेनियल क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयेश प्रभूदेसाई।  


न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सोमवार को एक बार फिर से अपना हास्य पक्ष दिखाया है, क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे पर जोरदार टिप्पणी की। हालांकि, डेवन कॉनवे पर आर अश्विन कोई मजाक नहीं किया, लेकिन उनकी तारीफ करते हुए उनको एक मजेदार बात कही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में डेवन कॉनवे ने एक तूफानी पारी खेली।

न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 19 रन पर तीन विकेट थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉनवे ने 59 गेंदों में नाबाद 99 रन की तूफानी पारी खेली और टीम का स्कोर 184 पर पहुंचा दिया। हालांकि, वे 99 रन पर नाबाद रहे और अपने पहले शतक से चूक गए। 29 वर्षीय डेवन कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। डेवन कॉनवे ने खुद को 50 लाख की बेस प्राइस में आइपीएल ऑक्शन में शामिल किया था।


उधर, आर अश्विन ने मजाकिया लहजे में कहा है कि आपने जो 99 रन की पारी खेली वो चार दिन लेट हो गई। आर अश्विन ने ट्वीट किया, "डेवन कॉनवे सिर्फ चार दिन लेट हैं, लेकिन क्या शानदार पारी रही।" आर अश्विन ने इसलिए भी डेवन कॉनवे को लेकर ये बात कही है, क्योंकि 18 फरवरी को ऑक्शन हुआ था और 22 फरवरी को उन्होंने दमदार पारी खेली। अश्विन का कहने का मतलब ये था कि अगर वे 18 फरवरी को भी इस पारी को खेलते तो उनको कोई खरीदार मिल जाता।


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन टीम को शुरुआती झटके लगे। बावजूद इसके टीम ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। उधर, 185 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 53 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच समेत कई दिग्गज खिलाड़ी असफल रहे और यही कंगारू टीम की हार का कारण बना।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...