पंजाब को पहला झटका, प्रभसिमरन सिंह आउट हुए

पंजाब को पहला झटका, प्रभसिमरन सिंह आउट हुए

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) का 26वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जा रहा है। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक पंजाब ने 4 ओवर में 1 विकेट के 21 रन बना लिए थे। केएल राहुल और क्रिस गेल क्रीज पर।  

पंजाब की पारी

प्रभसिमरन सिंह को आउट करके काइल जैमिसन ने पंजाब को पहला झटका दिया। उन्होंने 7 रन बनाए। 

बेंगलुरु की टीम में एक बदलाव हुआ है। वॉशिंगटन सुंदर की जगह शहबाज अहमद को मौका मिला है। वहीं पंजाब ने तीन बदलाव किए हैं। मंयक अग्रवाल, मोजेस एनरिकेज और अर्शदीप सिंह बाहर हैं। राइले मैरिडिथ, प्रभसिमरन सिंह और हरप्रित बरार को प्लेइंग XI में मौका मिला है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम जहां छह में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, वहीं केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स (PBKS) छह में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है। पंजाब की टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी, लेकिन बेंगलुरु के खिलाफ उनकी राह आसान नहीं होगी। विराट की टीम इस सत्र में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है। 

हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आइपीएल इतिहास में अभी तक 26 मैच हुए हैं। इनमें से पंजाब को 14 और बेंगलुरु को 12 में जीत मिली है। 

पंजाब किंग्स का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, हरप्रित बरार, दीपक हुड्डा, शाहरुख़ खान, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्‍नोई और राइले मैरिडिथ।


आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), रतज पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शहबाज अहमद, एबी डिविलियर्स, डेनियस सैम्स, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल  और  मो. सिराज।


आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल में कोविड-19 वायरस के पैर पसारने के बाद इसके बाकी के मैचों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था, जिसके बाद कई राष्ट्रों ने अपने यहां बचे हुए सीजन के मैचों को खेलने का प्रस्ताव रखा. हाल ही में हिंदुस्तान के पड़ोसी देश श्रीलंका ने भी आईपीएल 2021 के बाकी सभी मैचों के लिए मेजबानी करने का प्रस्ताव हिंदुस्तान के सामने रखा है. 

श्रीलंका ने मेजबानी का रखा प्रस्ताव
बता दें कि ये आईपीएल का 14वां सीजन था, जिसे कोविड-19 वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा. बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोविड-19 का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच ही गया. श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजिंग समिति के प्रमुख अर्जुन डे सिल्वा ने बोला कि हम हमारे यहां शेष आईपीएल सीजन की मेजबानी करना चाहते हैं. 

यूएई है बीसीसीआई की पहली पसंद
उन्होंने सितंबर महीने के लिए इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई की टॉप च्वाइस में संयुक्त अरब अमीरात का नाम शामिल है, यानी बीसीसीआई सितंबर में यूएई में आईपीएल के शेष सीजन को पूरा करने पर विचार कर रहा है. 

इस पर डी सिल्वा का बोलना है कि हां, हमने सुना है कि बीसीसीआई की पहली पसंद यूएई है लेकिन सभी कारणों के लिए श्रीलंका को अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे बोला कि हम जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन की योजना बना रहे हैं और सितंबर में आईपीएल 2021 के सीजन के लिए मैदान तैयार हो जाएंगे. 

मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को होगा 2,500 करोड़ का नुकसान
इधर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगूली का बोलना है कि यदि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं होते हैं तो इससे बीसीसीआई के 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. उन्होंने बोला कि शुरुआती अनुमान के अनुसार 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है.


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       दो साल की मेहनत के बाद बना डाली लकड़ी की रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट       OMG! शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी?       बिहार का ये किसान उगा रहा है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप       बॉयफ्रेंड संग होटल में गई थी महिला, अचानक आ गया पति, फिर हुआ कुछ ऐसा       पति की मृत्यु के बाद महिला ने दो बेटों के साथ की खुदकुशी       कामयाबी: सीमा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया       आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...       आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हैं कीमतें       देश में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 4 लाख से अधिक नए केस       UP: गांवों में भी जमकर टूटा कोविड-19 का कहर       मायावती ने कहा कि मजदूरों के पलायन के मामले पर नाटक कर रहे हैं सीएम Kejriwal       जीत के बाद ममता का पीएम Modi पर निशाना, कहा...       90 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम       कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों में मिली नई बीमारी       रोकना संभव, देश के शीर्ष वैज्ञानिक ने बताई बड़ी बात       कोरोना संकट में सेना के रिटायर डॉक्टरों की सराहनीय पहल       भारत में कोरोना का कहर, इन राज्यों में सबसे ज्यादा केस       कोरोना से लड़ाई में साथ आए UK में रहने वाले भारतीय       स्वामी ने PMO पर लगाए गंभीर आरोप, लंदन में क्वारंटाइन किए गए हैं विदेश मंत्री जयशंकर