कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में आगे आए निकोलस पूरन और जयदेव उनादकट

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में आगे आए निकोलस पूरन और जयदेव उनादकट

पंजाब किंग्स (PBKS) के बल्लेबाज निकोल्स पूरन ने आइपीएल की कमाई का कुछ हिस्सा कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह से जूझ रहे भारत के लिए दान देने का फैसला किया है। पूरन ने इसके साथ ही भारत के लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया। वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अपनी आइपीएल सैलरी का 10 प्रतिशत हिस्सा कोरोना रोगियों की मदद के लिए दान करेंगे, जिन्हें आवश्यक चिकित्सा संसाधन की आवश्यकता है। गुजरात के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। उनको राजस्थान ने 2020 के आइपीएल नीलामी में 3 करोड़ रुपये में खरीदा था।

ट्विटर पर जारी वीडियो में पूरन ने कहा, 'अगर आप वैक्सीन लगवा सकते हैं तो कृपया ऐसा करें, मैं अपने हिस्सा का काम करूंगा जिसमें भारत के लिए प्रार्थना करना जारी रखने के साथ इस संकट से उबरने के लिए अपने आइपीएल वेतन का एक हिस्सा दान करना चाहूंगा। मैं दुनिया भर में अपने सभी प्रशंसकों एवं समर्थकों को बताना चाहता हूं कि मैं भारत में आइपीएल में सुरक्षित और बेहतर स्थिति में हूं। लेकिन, इस तरह की त्रासदी के इतने करीब होना भी हमारे दिलों को तोड़ने वाली बात है। एक ऐसे देश के लिए जिसने हमें वर्षो से इतना प्यार और समर्थन दिखाया है, मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारत में इस स्थिति को लेकर कुछ जागरूकता लाने में मदद कर सकता हूं।' मौजूदा सत्र में पंजाब किंग्स के लिए छह मैच खेलने वाले पूरन से पहले उनकी फ्रेंचाइजी ने भी आक्सीजन कनसंट्रेटर्स दान करने का वादा किया था।

उनादकट ने कहा, 'मैं अपने आइपीएल वेतन का 10% योगदान जरूरतमंद लोगों के लिए आवश्यक चिकित्सा संसाधन प्रदान करने के लिए दे रहा हूं। मेरा परिवार यह सुनिश्चित करेगा कि यह सही स्थान पर पहुंचे। जय हिन्द। हमारा देश काफी संकट से गुजर रहा है और इस स्थिति को देखते हुए हम कितने भाग्यशाली हैं कि क्रिकेट खेल पा रहे हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि इस समय क्रिकेट खेलना सही या गलत है, लेकिन ईमानदारी से इस स्थिति में परिवार और दोस्तों से दूर रहना मुश्किल है।'


Jofra Archer की रहस्यमयी गेंद! बल्लेबाज को भी नहीं हो पाया यकीन

Jofra Archer की रहस्यमयी गेंद! बल्लेबाज को भी नहीं हो पाया यकीन

दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल होने के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) में नहीं खेल पाए थे। हालांकि अब आर्चर एकदम फिट हो गए हैं और इस समय मौजूदा काउंटी सीजन में अपना जलवा दिखा रहे हैं।  

काउंटी में चल रहे ससेक्‍स और सरे (Sussex vs Surrey) के बीच सैकंड इलेवन चैंपियनशिप के मुकाबले में आर्चर (Jofra Archer) ने कमाल की गेंदबाजी की। उनकी लहरती गेंदों का बल्लेबाजों के पास कोई उत्तर नहीं था। सरे के बल्लेबाज रिफर को आर्चर ने एक बहुत ही बेहतरीन गेंद पर आउट किया।

आर्चर (Jofra Archer) की ये गेंद इतनी बहुत बढ़िया थी कि सरे के इस बल्लेबाज के पास इसका कोई उत्तर नहीं था। बल्लेबाज पूरी तरह से चौंक गया और एक बार को उसे देख कर ऐसा अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपने आउट होने पर उन्हें विश्वास ही नहीं था। गेंद सीधी रिफर के पैड पर लगी और अंपायर ने बिना समय लिए उन्हें आउट करार दिया।  

बता दें कि इस मैच में जोफ्रा (Jofra Archer) ने गेंद के अतिरिक्त अपने बल्ले से बहुत ज्यादा कमाल दिखाया था। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए केवल 46 गेंदों पर 35 रन बना दिए थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जड़ दिए।  

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज बोलना गलत नहीं होगा। आर्चर लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं। उनकी बांउसर गेंदों पर अक्सर बड़े से बड़ा बल्लेबाज चोटिल हो जाता है। हाल ही में चोटिल होने से पहले आर्चर ने हिंदुस्तान के विरूद्ध भी एक टी20 मैच में केवल 33 रन देकर 4 विकेट झटके थे। 


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने स्पूतनिक वैक्सीन की तुलना AK-47 से की, कहा...       धरती पर आज गिरेगा चाइना का बेकाबू रॉकेट       Vladimir Putin ने रूसी कोरोना वैक्सीन को बताया दमदार, कहा...       दुनिया के सबसे बड़े Cargo Plane ने सहायता का सामान लेकर India के लिए भरी उड़ान       Imran Khan ने Indian Embassies की प्रशंसा क्या की, आग बबूला हो गए पाकिस्तानी       हिंदुस्तान से अपने देश तुरंत लौट आएं सभी लोग, अमेरिका की अपने नागरिकों से अपील       बाइसन को मारने US में निकली 12 वेकेंसी       यूनीसेफ ने हिंदुस्तान में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों पर जताई चिंता, कहा...       व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन AK-47 जितनी भरोसेमंद       Africa में मिली इतने हजार वर्ष पुरानी कब्र, खुलेंगे कई अहम राज       भारतीय टीम में सिलेक्शन से दंग यह क्रिकेटर, बोले...       पूर्व भारतीय हॉकी कोच एमके कौशिक का मृत्यु       कोविड-19 बना काल: नहीं रहे BCCI के आधिकारिक स्कोरर केके तिवारी       कोविड-19 के विरूद्ध जंग में विराट के बाद ऋषभ पंत भी कूदे       इंग्लैंड जाने से पहले हिंदुस्तान में ही 8 दिन क्वारंटीन रहेगी टीम इंडिया       दिल जीत लेगी इस क्रिकेटर की दलील, बोले...       इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या को क्यों नहीं मिली जगह       अब मशहूर कृष्णा को हुआ कोविड-19, केकेआर कैंप में कोविड-19 पॉजिटिव       Jofra Archer की रहस्यमयी गेंद! बल्लेबाज को भी नहीं हो पाया यकीन