IPL 2021: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें

IPL 2021: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें

नई दिल्ली। मोईन अली और रविंद्र जडेजा के फिरकी के जादू से चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 45 रन से हराया। सुपरकिंग्स के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन (सात रन पर तीन विकेट) और जडेजा (28 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के अतिरिक्त सैम करेन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अतिरिक्त राहुल तेवतिया (20) और जयदेव उनादकट (24) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए।

IPL Points Table: इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे जगह पर पहुंच गई है। चेन्नई सुपरकिंग्स के अब 3 मैच में 2 जीत से 4 अंक हैं। उसका रनरेट सभी टीमों से अधिक है। विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने तीनों मैच जीतकर 6 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। वहीं, 4 अंक के साथ दिल्ली कैपिटल्स तीसरे जगह पर है।

IPL Orange Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में ऑरेंज कैप की दौड़ में 186 रनों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन टॉप पर हैं। दूसरे जगह पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल 176 रनों के साथ हैं। वहीं, तीसरे जगह पर पंजाब किंग्स के कैप्टन केएल राहुल हैं, जिन्होंने अबतक तीन मैचों में 157 रन बनाए हैं।


IPL Purple Cap: आईपीएल 2021 के सीजन में अबतक पर्पल कैप पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल अतिक्रमण जमाए हुए हैं। उनके खाते में 9 विकेट हैं। दूसरे जगह पर मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट लिए हैं। वहीं, तीसरे जगह पर 6 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान हैं।

बता दें कि गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले सत्र की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय प्रीमियर लीग मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी तो उनकी प्रयास एक दूसरे को पछाड़ने की होगी। मुंबई इंडियंस की मजबूत टीम को यदि लगातार तीसरी जीत हासिल करनी है तो उसे दिल्ली कैपिटल्स के विरूद्ध अपने मध्यक्रम की दिक्कतों को दूर करना होगा। दिल्ली की टीम वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराने के बाद इस मैच में खेलेगी जबकि मुंबई ने छोटे लक्ष्यों का बचाव करते हुए लगातार जीत दर्ज की है।


आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल में कोविड-19 वायरस के पैर पसारने के बाद इसके बाकी के मैचों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था, जिसके बाद कई राष्ट्रों ने अपने यहां बचे हुए सीजन के मैचों को खेलने का प्रस्ताव रखा. हाल ही में हिंदुस्तान के पड़ोसी देश श्रीलंका ने भी आईपीएल 2021 के बाकी सभी मैचों के लिए मेजबानी करने का प्रस्ताव हिंदुस्तान के सामने रखा है. 

श्रीलंका ने मेजबानी का रखा प्रस्ताव
बता दें कि ये आईपीएल का 14वां सीजन था, जिसे कोविड-19 वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा. बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोविड-19 का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच ही गया. श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजिंग समिति के प्रमुख अर्जुन डे सिल्वा ने बोला कि हम हमारे यहां शेष आईपीएल सीजन की मेजबानी करना चाहते हैं. 

यूएई है बीसीसीआई की पहली पसंद
उन्होंने सितंबर महीने के लिए इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई की टॉप च्वाइस में संयुक्त अरब अमीरात का नाम शामिल है, यानी बीसीसीआई सितंबर में यूएई में आईपीएल के शेष सीजन को पूरा करने पर विचार कर रहा है. 

इस पर डी सिल्वा का बोलना है कि हां, हमने सुना है कि बीसीसीआई की पहली पसंद यूएई है लेकिन सभी कारणों के लिए श्रीलंका को अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे बोला कि हम जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन की योजना बना रहे हैं और सितंबर में आईपीएल 2021 के सीजन के लिए मैदान तैयार हो जाएंगे. 

मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को होगा 2,500 करोड़ का नुकसान
इधर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगूली का बोलना है कि यदि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं होते हैं तो इससे बीसीसीआई के 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. उन्होंने बोला कि शुरुआती अनुमान के अनुसार 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है.


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       दो साल की मेहनत के बाद बना डाली लकड़ी की रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट       OMG! शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी?       बिहार का ये किसान उगा रहा है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप       बॉयफ्रेंड संग होटल में गई थी महिला, अचानक आ गया पति, फिर हुआ कुछ ऐसा       पति की मृत्यु के बाद महिला ने दो बेटों के साथ की खुदकुशी       कामयाबी: सीमा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया       आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...       आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हैं कीमतें       देश में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 4 लाख से अधिक नए केस       UP: गांवों में भी जमकर टूटा कोविड-19 का कहर       मायावती ने कहा कि मजदूरों के पलायन के मामले पर नाटक कर रहे हैं सीएम Kejriwal       जीत के बाद ममता का पीएम Modi पर निशाना, कहा...       90 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम       कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों में मिली नई बीमारी       रोकना संभव, देश के शीर्ष वैज्ञानिक ने बताई बड़ी बात       कोरोना संकट में सेना के रिटायर डॉक्टरों की सराहनीय पहल       भारत में कोरोना का कहर, इन राज्यों में सबसे ज्यादा केस       कोरोना से लड़ाई में साथ आए UK में रहने वाले भारतीय       स्वामी ने PMO पर लगाए गंभीर आरोप, लंदन में क्वारंटाइन किए गए हैं विदेश मंत्री जयशंकर