IPL 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स में ऑलराउंडरों की भरमार

IPL 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स में ऑलराउंडरों की भरमार

IPL 2021 Auction के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम मजबूत तो हो गई है, लेकिन उनके पास ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भरमार हो गई है, जिसमें विदेशी तूफानी ऑलराउंडर भी शामिल है। राजस्थान रॉयल्स के पास विदेशी ऑलराउंडर के रूप में पहले से ही बेन स्टोक्स थे, लेकिन इस बार मोटी बोली लगाते हुए राजस्थान की टीम ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया।

राजस्थान की टीम के पास इस समय बेन स्टोक्स, क्रिस मौरिस, शिवम दुबे, रियान पराग और राहुल तेवतिया हैं, जो विशुद्ध रूप से ऑलराउंडर हैं। श्रेयस गोपाल भी ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं, जबकि जोफ्रा आर्चर भी ऑलराउंडर बनने की ओर हैं, क्योंकि वे टी20 क्रिकेट में तेज रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। आइपीएल के पिछले सीजन में भी उन्होंने कई अच्छी और तूफानी पारियां खेलकर सभी को हैरान किया था। ऐसे में प्लेइंग इलेवन के चुनाव में काफी परेशानी होगी।


राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को पहले से ही रिलीज कर दिया था। ऐसे में टीम के नए कप्तान संजू सैमसन बने थे। संजू सैमसन के कंधों पर इस बार ज्यादा जिम्मेदारी होगी कि वे टीम को आगे ले जाएं, क्योंकि यूएई में खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान की टीम सबसे नीचे रही थी। इसी वजह से स्टीव स्मिथ को रिलीज किया गया था। राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने इस बार अच्छी टीम बनाने की कोशिश की है। देखना ये है कि किस तरह का प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स करेगी।


राजस्थान रॉयल्स की टीम इस प्रकार

रिटेन खिलाड़ी: संजू सैमसन (कप्तान), बेन सटोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा और रोबिन उथप्पा।

खरीदे गए खिलाड़ी: क्रिस मौरिस (16.25 करोड़), शिवम दुबे (4.4 करोड़), चेतन सकारिया (1.2 करोड़), मुस्तफिजुर रहमान (1 करोड़), लियाम लिविंगस्टोन (75 लाख), आकाश सिंह (20 लाख), केसी करियप्पा (20 लाख) और कुलदिप यादव (20 लाख)


न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सोमवार को एक बार फिर से अपना हास्य पक्ष दिखाया है, क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे पर जोरदार टिप्पणी की। हालांकि, डेवन कॉनवे पर आर अश्विन कोई मजाक नहीं किया, लेकिन उनकी तारीफ करते हुए उनको एक मजेदार बात कही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में डेवन कॉनवे ने एक तूफानी पारी खेली।

न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 19 रन पर तीन विकेट थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉनवे ने 59 गेंदों में नाबाद 99 रन की तूफानी पारी खेली और टीम का स्कोर 184 पर पहुंचा दिया। हालांकि, वे 99 रन पर नाबाद रहे और अपने पहले शतक से चूक गए। 29 वर्षीय डेवन कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। डेवन कॉनवे ने खुद को 50 लाख की बेस प्राइस में आइपीएल ऑक्शन में शामिल किया था।


उधर, आर अश्विन ने मजाकिया लहजे में कहा है कि आपने जो 99 रन की पारी खेली वो चार दिन लेट हो गई। आर अश्विन ने ट्वीट किया, "डेवन कॉनवे सिर्फ चार दिन लेट हैं, लेकिन क्या शानदार पारी रही।" आर अश्विन ने इसलिए भी डेवन कॉनवे को लेकर ये बात कही है, क्योंकि 18 फरवरी को ऑक्शन हुआ था और 22 फरवरी को उन्होंने दमदार पारी खेली। अश्विन का कहने का मतलब ये था कि अगर वे 18 फरवरी को भी इस पारी को खेलते तो उनको कोई खरीदार मिल जाता।


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन टीम को शुरुआती झटके लगे। बावजूद इसके टीम ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। उधर, 185 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 53 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच समेत कई दिग्गज खिलाड़ी असफल रहे और यही कंगारू टीम की हार का कारण बना।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...