Ind vs Aus: शिखर धवन को स्टंप करने से चूके ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन तो बोले...

Ind vs Aus: शिखर धवन को स्टंप करने से चूके ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन तो बोले...

भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. इस मैच के दौरान यूं तो कई खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया, लेकिन वाकये ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. दरअसल, नियमित कैप्टन एरॉन फिंच की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे मैथ्यू वेड को मैच के बीच में हिंदुस्तान के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. उन्होंने मैच के दौरान माही का नाम लिया. इसे सुनकर शिखर धवन और कमेंटेटर हंस पड़े.

दरअसल, हुआ ये कि हिंदुस्तान की पारी का नौवां ओवर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर मिशेल स्वीपसन आए. उन्होंने एक वाइड गेंद की. यह शॉर्ट और ऑफ स्टंप से बहुत ज्यादा अधिक बाहर थी. धवन इस गेंद पर कट करना चाहते थे, लेकिन चूक गए. विकेट के पीछे मुस्तैद मैथ्यू वेड ने गेंद को पकड़ा और स्टंप के ऊपर की गिल्लियों को बिखेड़ दिया. ऑन फील्ड अंपायर ने निर्णय थर्ड अंपायर के पास भेज दिया. रीप्ले में यह पता चला कि धवन बस कुछ ही इंच से बाल-बाल बच गए हैं.

When cricketers become legends.

After the stumping act…Wade says
“Not #Dhoni…not quick enough like #Dhoni”

pic.twitter.com/p0LXB0joW9

इसी तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के शब्बीर अहमद को स्टंप आउट किया था. यहां वेड वैसा करिश्मा नहीं कर पाए. जैसे ही थर्ड अंपायर का निर्णय स्क्रीन पर दिखा, उनके मुंह से निकल गया, ‘‘मैं धोनी नहीं हूं. धोनी की तरह तेज नहीं हूं.’’ इसके बाद वे धवन के साथ हंसने लगे. मैच के दौरान कंमेंट्री कर रहे कमेंटेटर भी हंसने लगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

धवन ने मैच में 36 गेंद पर 52 रन बनाए. हिंदुस्तान दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर सीरीज जीतने में पास हुआ है. पिछली बार 2016 में 3-0 से सीरीज जीता था. हिंदुस्तान को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 25 रन बनाने थे. हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर ने मिलकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया. हार्दिक ने तूफानी पारी खेलते हुए 22 गेंद पर नाबाद 42 रन ठोक दिए. अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए. श्रेयस अय्यर 5 गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे.


आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल में कोविड-19 वायरस के पैर पसारने के बाद इसके बाकी के मैचों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था, जिसके बाद कई राष्ट्रों ने अपने यहां बचे हुए सीजन के मैचों को खेलने का प्रस्ताव रखा. हाल ही में हिंदुस्तान के पड़ोसी देश श्रीलंका ने भी आईपीएल 2021 के बाकी सभी मैचों के लिए मेजबानी करने का प्रस्ताव हिंदुस्तान के सामने रखा है. 

श्रीलंका ने मेजबानी का रखा प्रस्ताव
बता दें कि ये आईपीएल का 14वां सीजन था, जिसे कोविड-19 वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा. बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोविड-19 का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच ही गया. श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजिंग समिति के प्रमुख अर्जुन डे सिल्वा ने बोला कि हम हमारे यहां शेष आईपीएल सीजन की मेजबानी करना चाहते हैं. 

यूएई है बीसीसीआई की पहली पसंद
उन्होंने सितंबर महीने के लिए इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई की टॉप च्वाइस में संयुक्त अरब अमीरात का नाम शामिल है, यानी बीसीसीआई सितंबर में यूएई में आईपीएल के शेष सीजन को पूरा करने पर विचार कर रहा है. 

इस पर डी सिल्वा का बोलना है कि हां, हमने सुना है कि बीसीसीआई की पहली पसंद यूएई है लेकिन सभी कारणों के लिए श्रीलंका को अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे बोला कि हम जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन की योजना बना रहे हैं और सितंबर में आईपीएल 2021 के सीजन के लिए मैदान तैयार हो जाएंगे. 

मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को होगा 2,500 करोड़ का नुकसान
इधर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगूली का बोलना है कि यदि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं होते हैं तो इससे बीसीसीआई के 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. उन्होंने बोला कि शुरुआती अनुमान के अनुसार 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है.


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       दो साल की मेहनत के बाद बना डाली लकड़ी की रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट       OMG! शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी?       बिहार का ये किसान उगा रहा है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप       बॉयफ्रेंड संग होटल में गई थी महिला, अचानक आ गया पति, फिर हुआ कुछ ऐसा       पति की मृत्यु के बाद महिला ने दो बेटों के साथ की खुदकुशी       कामयाबी: सीमा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया       आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...       आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हैं कीमतें       देश में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 4 लाख से अधिक नए केस       UP: गांवों में भी जमकर टूटा कोविड-19 का कहर       मायावती ने कहा कि मजदूरों के पलायन के मामले पर नाटक कर रहे हैं सीएम Kejriwal       जीत के बाद ममता का पीएम Modi पर निशाना, कहा...       90 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम       कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों में मिली नई बीमारी       रोकना संभव, देश के शीर्ष वैज्ञानिक ने बताई बड़ी बात       कोरोना संकट में सेना के रिटायर डॉक्टरों की सराहनीय पहल       भारत में कोरोना का कहर, इन राज्यों में सबसे ज्यादा केस       कोरोना से लड़ाई में साथ आए UK में रहने वाले भारतीय       स्वामी ने PMO पर लगाए गंभीर आरोप, लंदन में क्वारंटाइन किए गए हैं विदेश मंत्री जयशंकर