IPL के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी? ग्लेन मैक्सवेल ने दिया यह सुझाव

IPL के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी? ग्लेन मैक्सवेल ने दिया यह सुझाव

ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) समाप्त होने के बाद उन्हें और उनके देश के अन्य क्रिकेटरों को भारत इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ चार्टर्ड फ्लाइट से ब्रिटेन जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात पर सहमति जताई कि मई के अंतिम सप्ताह के दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रा दिशानिर्देशों को देखने के बाद इस विकल्प पर विचार किया जा सकता है। भारत में कोरोना मामले बढ़ने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगाया है। 

मैक्सवेल ने ‘द फाइनल वर्ड पॉडकॉस्ट’ से कहा कि हम बस घर जाने का रास्ता ढूंढना चाहते हैं। बीसीसीआइ और दोनों सरकारें समाधान निकालने के लिए काम कर सकती हैं। अगर हमें थोड़ा और इंतजार करना है,तो ऐसा हो सकता है, लेकिन किसी न किसी समय घर लौटने का एक रास्ता तय होना चाहिए। भारत और इंग्लैंड को इंग्लैंड में खेलना है। खराब से खराब स्थिति में हमें इंग्लैंड में इंतजार करना होगा और उस चार्टर्ड फ्लाइट से भारत से बाहर जाना होगा। मुझे यकीन है कि इससे अधिकतर खिलाड़ी सहमत होंगे। 


भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 18 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेंगे। आइपीएल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। आइपीएल में खेल रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी भी उसी विमान से स्वदेश लौट सकते हैं।। बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि इस विकल्प पर विचार किया जा सकता है, क्योंकि बोर्ड सभी विदेशी खिलाड़ियों के यात्रा प्रतिबंध के समय में अपने-अपने देशों में वापस जाने के लिए कई विकल्पों पर विचार कर रहा है। मैक्सवेल के अनुसार आइपीएल समाप्त होने के बाद बायो बबल से बाहर आने के बाद स्वदेश लौटने के लिए सुरक्षित रास्ता तलाशना होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आइपीएल से हट गए हैं। वहीं 14 इसमें शामिल हैं। 


आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...

आईपीएल में कोविड-19 वायरस के पैर पसारने के बाद इसके बाकी के मैचों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था, जिसके बाद कई राष्ट्रों ने अपने यहां बचे हुए सीजन के मैचों को खेलने का प्रस्ताव रखा. हाल ही में हिंदुस्तान के पड़ोसी देश श्रीलंका ने भी आईपीएल 2021 के बाकी सभी मैचों के लिए मेजबानी करने का प्रस्ताव हिंदुस्तान के सामने रखा है. 

श्रीलंका ने मेजबानी का रखा प्रस्ताव
बता दें कि ये आईपीएल का 14वां सीजन था, जिसे कोविड-19 वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा. बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोविड-19 का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच ही गया. श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजिंग समिति के प्रमुख अर्जुन डे सिल्वा ने बोला कि हम हमारे यहां शेष आईपीएल सीजन की मेजबानी करना चाहते हैं. 

यूएई है बीसीसीआई की पहली पसंद
उन्होंने सितंबर महीने के लिए इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई की टॉप च्वाइस में संयुक्त अरब अमीरात का नाम शामिल है, यानी बीसीसीआई सितंबर में यूएई में आईपीएल के शेष सीजन को पूरा करने पर विचार कर रहा है. 

इस पर डी सिल्वा का बोलना है कि हां, हमने सुना है कि बीसीसीआई की पहली पसंद यूएई है लेकिन सभी कारणों के लिए श्रीलंका को अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे बोला कि हम जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन की योजना बना रहे हैं और सितंबर में आईपीएल 2021 के सीजन के लिए मैदान तैयार हो जाएंगे. 

मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को होगा 2,500 करोड़ का नुकसान
इधर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगूली का बोलना है कि यदि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं होते हैं तो इससे बीसीसीआई के 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. उन्होंने बोला कि शुरुआती अनुमान के अनुसार 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है.


ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से आई इस भेड़ ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम       रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने स्पूतनिक वैक्सीन की तुलना AK-47 से की, कहा...       धरती पर आज गिरेगा चाइना का बेकाबू रॉकेट       Vladimir Putin ने रूसी कोरोना वैक्सीन को बताया दमदार, कहा...       दुनिया के सबसे बड़े Cargo Plane ने सहायता का सामान लेकर India के लिए भरी उड़ान       Imran Khan ने Indian Embassies की प्रशंसा क्या की, आग बबूला हो गए पाकिस्तानी       हिंदुस्तान से अपने देश तुरंत लौट आएं सभी लोग, अमेरिका की अपने नागरिकों से अपील       बाइसन को मारने US में निकली 12 वेकेंसी       यूनीसेफ ने हिंदुस्तान में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों पर जताई चिंता, कहा...       व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन AK-47 जितनी भरोसेमंद       Africa में मिली इतने हजार वर्ष पुरानी कब्र, खुलेंगे कई अहम राज       दो साल की मेहनत के बाद बना डाली लकड़ी की रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट       OMG! शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी?       बिहार का ये किसान उगा रहा है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप       बॉयफ्रेंड संग होटल में गई थी महिला, अचानक आ गया पति, फिर हुआ कुछ ऐसा       पति की मृत्यु के बाद महिला ने दो बेटों के साथ की खुदकुशी       कामयाबी: सीमा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया       आईपीएल 2021: बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका ने आगे बढ़ाए कदम, कहा...       आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हैं कीमतें       देश में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 4 लाख से अधिक नए केस