इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए नहीं हो पाएगा शामिल अंतिम संस्कार में

इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए नहीं हो पाएगा शामिल अंतिम संस्कार में

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया। सिराज के पिता मोहम्मद गौस ने 53 साल की उम्र में हैदराबाद के अस्पताल में आखिरी सांस ली। वो लंबे समय से फेफड़े की बीमारी से जूझ रहे थे।

सिराज नहीं देख पाएंगे पिता को आखिरी बार
बता दें कि मोहम्मद सिराज इन दिनों चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में गए हुए हैं। वो 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और 14 दिन के क्वारेंटीन नियमों की वजह से युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने पिता को आखिरी बार नहीं देख पाएंगे और ना ही उनकी आखिरी यात्रा का हिस्सा बन सकेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने तक के सफर में पिता की अहम भूमिका
गरीब परिवार से निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के सफर में सिराज के पिता ने उनकी सबसे ज्यादा मदद की थी। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

सिराज की IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उनके पिता के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं, जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।’


नाराज चैनल सेवन ने कहा, बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

नाराज चैनल सेवन ने कहा, बीसीसीआई से डरता है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

मेलबर्न। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और चैनल सेवन के बीच विवाद बढता ही जा रहा है और अब प्रसारक ने दोनों बोर्ड के बीच संवाद की जानकारी मांगते हुए अदालत की शरण ली है । इसने यह भी कहा कि सीए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ‘डरा हुआ ’ है ।

‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड ’ के अनुसार चैनल ने अदालत में हलफनामा दायर करने की पुष्टि की है। चैनल ने कहा है कि सीए ने बीसीसीआई के हितों के अनुरूप श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण अनुबंध का उल्लंघन किया है

सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की बजाय दिन रात के टेस्ट के साथ श्रृंखला का आगाज करना था जो अब एडीलेड में 17 दिसंबर से खेला जायेगा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह शर्मनाक है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया बतौर प्रसारक हमारा सम्मान नहीं करता और बीसीसीआई के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है। वह बीसीसीआई से डरता है ।’’

चैनल का कहना है कि सीए के आला अधिकारी बीसीसीआई और दूसरे घरेलू प्रसारण साझेदार फा्क्सटेल की मर्जी से चल रहे हैं ।

चैनल ने कहा कि वह दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के संदर्भ में सीए, बीसीसीआई, फॉक्स्टेल और प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के बीच हुए ईमेल देखना चाहता है ।


देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन       आरएमआईटी यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने की इलेक्ट्रॉनिक कृत्रिम स्कीन विकसित, जाने खासियत       हैदराबाद निकाय चुनाव: भाजपा ने बनाई प्रचंड बढ़त, इतने सीटों पर आगे       'मेरे बेटों से ज्यादा तो PM मोदी रखते हैं मेरा ध्यान...' अपना खेत पीएम के नाम करने पहुंची ये...       गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन : WHO       यूपी में बदलेगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम, जानें कौन सा...       एक दिन में हो रही कई मौतें, नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक       पुलिस ने रुकवाई हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी, कहा...       राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के सदस्य, पूर्व सहयोगी के साथ करेंगे इन संशोधन पर विचार       राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के सदस्य, पूर्व सहयोगी के साथ करेंगे इन संशोधन पर विचार       पाक की आतंक रोधी न्यायालय ने हमले के मास्टर माइंड यहया मुजाहिद को सुनाई इतने वर्ष कैद की सजा       भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड से करेंगे इतने दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ, जाने कब       हिना खान ने रेड बिकिनी में शेयर की जबरदस्त बोल्ड फोटो, फैंस बोले- तुम्हारी अदाओं पर...       एनआईए ने इस फर्जीवाड़े की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले लोगो को किया अरेस्ट       कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधी ‘काले कानूनों’ को लेकर बोली यह बड़ी बात       केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में दोषी ठहराए गए नेताओं को लेकर की यह बड़ी अपील       चक्रवाती तूफान बुरेवी को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया यह हाई अलर्ट, जाने आएगा कहा व कैसे       ओडिशा के मयूरभंज में किए गए आज तड़के भूकंप के झटके महसूस, जाने तीव्रता       फाइजर कंपनी की वैक्सीन को लेकर हिंदुस्तान पर टिकी निगाहे       राहुल गांधी की साख पर टिप्पणी करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बोली यह बड़ी बात