8वें दिन भारत के सभी पहलवानों ने दिखाया जलवा, दिव्या और मोहित ने भी जीते मेडल

8वें दिन भारत के सभी पहलवानों ने दिखाया जलवा, दिव्या और मोहित ने भी जीते मेडल

Indian Wrestlers CWG 2022: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन भारतीय पहलवानों का दबदबा नजर आया. हिंदुस्तान के लिए शुक्रवार को 6 रेसलर्स मैट पर उतरे और सभी 6 ने विरोधियों को चारों खाने चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. हिंदुस्तान को छह मेडल मिले जिसमें तीन गोल्ड भी शामिल थे. बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया और साक्षी मलिक के गोल्ड और अंशू मलिक के सिल्वर के बाद हिंदुस्तान को दो मेडल और मिले. हिंदुस्तान के डेब्यूटेंट रेसलर मोहित ग्रेवाल और स्त्री पहलवान दिव्या काकरान ने भी राष्ट्र के लिए कांस्य पदक जीता.

दिव्या काकरान ने राष्ट्रमंडल खेलों की स्त्री फ्रीस्टाइल 68 किग्रा कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया. वहीं पहली बार कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा ले रहे मोहित ग्रेवाल ने मर्दों के 125 किलोग्राम भारवर्ग में जमैका के जॉनसन को मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया. हिंदुस्तान को इस तरहग कुल 6 मेडल कुश्ती से शुक्रवार को मिले. इससे पहले हिंदुस्तान के लिए 10 मेडल वेटलिफ्टर्स ने जीते थे. इसी के साथ हिंदुस्तान के कुल पदकों की संख्या भी 26 हो गई है.

मोहित के यात्रा पर एक नजर

मोहित ग्रेवाल ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में साइप्रस के एलेक्सियोस काओस्लिडिस को हराकर 125 किग्रा फ्रीस्टाइल के सेमीफाइनल में स्थान बनाई. यहां उन्हें कनाडा के अमरवीर धेसी से 2-12 से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद उन्हें रेपचेज में फिर उतरने का मौका मिला. फिर ब्रॉन्ज मेडल मैच में उनसे जिस प्रदर्शन की आशा थी उन्होंने वैसा ही किया और जमैका के पहलवान को चारों खाने चित करके मेडल अपने नाम किया.

दिव्या काकरान ने 30 सेकंड में जीता ब्रॉन्ज 

भारत की 23 वर्षीय स्त्री पहलवान दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में राष्ट्र को ब्रॉन्ज मेडल दिया. ब्रॉन्ज मेडल मैच में दिव्या ने केवल 30 सेकंड में विरोधी पहलवान टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को चित कर दिया. इससे पहले 2018 पहले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भी दिव्या ने कांस्य पदक जीता था. कॉमनवेल्थ गेम्स में 8वें दिन के अंत तक हिंदुस्तान के पदकों की संख्या 26 पहुंच गई है. 9वें दिन भी हिंदुस्तान के कुछ नामी पहलवान अपना भाग्य आजमाने मैट पर उतरेंगे.