पांड्या ने बेंगलुरू स्थित में गेंदबाजी एक्सरसाइज की प्रारम्भ

 पांड्या ने बेंगलुरू स्थित में गेंदबाजी एक्सरसाइज की प्रारम्भ

टीम इंडिया के ऑलराउंडर की वापसी का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वे जब से अक्टबूर में ग्रेट ब्रिटेन से सर्जरी कारकर लौटे हैं तब से सभी की नजरें उनकी वापसी पर हैं। अब पांड्या ने बेंगलुरू स्थित में गेंदबाजी एक्सरसाइज प्रारम्भ कर दिया है।

पांड्या को हालांकि पूरी तरह से फिट होने में थोड़ा समय लगा लेकिन अच्छी बात यह है कि हाल ही में ग्रेट ब्रिटेन से चैकअप करा कर लौटे पांड्या अपनी चोट से अच्छा तरह से उबर रहे हैं व उसी ट्रैक पर अब वे एक्सरसाइज भी करने लगे हैं।

हार्दिक इससे पहले एक बार फिटनेस टेस्ट में फेस हो चुके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे से पहले फिटनेस टेस्ट के लिए आजमाया गया था, लेकिन तब वे उसमें फेल हो गए। वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध वनडे सीरीज के दौरान उन्हें एनसीए में रीहैब करने की सलाह दी गई थी। इसके बाद उन्हें फिर ब्रिटेन भी भेजा गया था। अब उनकी फिटनेस ठीक ट्रैक पर बताई जा रही है।

एनसीए में उपस्थित एक सूत्र ने बताया कि पांड्या अब जल्द ही चयन के लिए उपलब्ध होंगे। सूत्र ने कहा, "ग्रेट ब्रिटेन में कुछ रुटीन चैकअप कराने के बाद वह हिंदुस्तान लौट आए हैं व इस हफ्ते से उन्होंने गेंदबाजी एक्सरसाइज प्रारम्भ कर दिया है। वह जल्द ही चयन के लिए उपलब्ध होंगे। वह दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध होने वाली वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं, क्योंकि इस सीरीज के पहले मैच में अभी एक महीने का समय बाकी है। "

ग्रेट ब्रिटेन में उन्होंने जेम्स एलीबोन से अपनी पीठ का ईलाज कराया था। ग्रेट ब्रिटेन के हालिया दौरे के बारे में सूत्र ने बताया, "यह रुटीन चैकअप था व उससे ज्यादा कुछ नहीं। " पांड्या व जसप्रीत बुमराह ने पहले दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर राजनीकांत शिवागनम के साथ अपनी चोट पर कार्य किया था, जबकि योगेश परमार ने पांड्या की पीठ की चोट पर करीबी नजर रखी थी। नितिन पटेल ने बुमराह के हर कदम पर नजर रखी थी।