श्रेयस अय्यर को मिला स्टीव स्मिथ व उमेश का साथ, दिल्ली कैपिटल्स हुई और खतरनाक

श्रेयस अय्यर को मिला स्टीव स्मिथ व उमेश का साथ, दिल्ली कैपिटल्स हुई और खतरनाक

आइपीेएल 2021 के लिए हुई नीलामी में दिल्ली की टीम अपने पर्स में 12.8 करोड़ रुपये लेकर बैठी थी, लेकिन इतनी कम रकम होने के बावजूद इस टीम ने कुछ शानदार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल की। रिकी पोंटिंग की कोचिंग वाली दिल्ली की टीम ने स्टीव स्मिथ जैसे शानदार बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ने में सफलता हासिल की और स्मिथ को सिर्फ 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा। स्मिथ को इस सीजन के लिए राजस्थान ने रिलीज कर दिया था और वो इस टीम के कप्तान भी थे। 

स्टीव स्मिथ के अलावा इस टीम को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव भी उनसे बेस प्राइस यानी सिर्फ एक करोड़ रुपये में मिल गए और ये दोनों ही खिलाड़ी इस टीम को और मजबूत बनाएंगे। वहीं इस टीम ने शानदार ऑलराउंडर टॉम कुर्रन को भी 5.25 करोड़ में खरीद लिया। वहीं ये टीम अपने साथ सैम बिलिंग्स को भी खरीदने में कामयाब रही। इन खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली ने रायपाल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ को भी इस सीजन से पहले साइन किया। दिल्ली की टीम 2020 सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पहली बार आइपीएल के फाइनल में पहुंची थी। 


दिल्ली के टीम ने इस नीलामी से पहले कई भारतीय स्टार खिलाड़ियों के अलावा कगिसो रबादा, पृथ्वी शॉ, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया था तो वहीं इस टीम ने एलेक्स कैरी, कीमो पॉल और जेसन रॉय जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। 

आइपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम-

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेट कीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दूबे, कगिसो रबादा, एनरिच नॉर्त्जे, इशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रायपाल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मारिवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम कुर्रन, सैम बिलिंग्स। 


न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सोमवार को एक बार फिर से अपना हास्य पक्ष दिखाया है, क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे पर जोरदार टिप्पणी की। हालांकि, डेवन कॉनवे पर आर अश्विन कोई मजाक नहीं किया, लेकिन उनकी तारीफ करते हुए उनको एक मजेदार बात कही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में डेवन कॉनवे ने एक तूफानी पारी खेली।

न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 19 रन पर तीन विकेट थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉनवे ने 59 गेंदों में नाबाद 99 रन की तूफानी पारी खेली और टीम का स्कोर 184 पर पहुंचा दिया। हालांकि, वे 99 रन पर नाबाद रहे और अपने पहले शतक से चूक गए। 29 वर्षीय डेवन कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। डेवन कॉनवे ने खुद को 50 लाख की बेस प्राइस में आइपीएल ऑक्शन में शामिल किया था।


उधर, आर अश्विन ने मजाकिया लहजे में कहा है कि आपने जो 99 रन की पारी खेली वो चार दिन लेट हो गई। आर अश्विन ने ट्वीट किया, "डेवन कॉनवे सिर्फ चार दिन लेट हैं, लेकिन क्या शानदार पारी रही।" आर अश्विन ने इसलिए भी डेवन कॉनवे को लेकर ये बात कही है, क्योंकि 18 फरवरी को ऑक्शन हुआ था और 22 फरवरी को उन्होंने दमदार पारी खेली। अश्विन का कहने का मतलब ये था कि अगर वे 18 फरवरी को भी इस पारी को खेलते तो उनको कोई खरीदार मिल जाता।


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन टीम को शुरुआती झटके लगे। बावजूद इसके टीम ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। उधर, 185 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 53 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच समेत कई दिग्गज खिलाड़ी असफल रहे और यही कंगारू टीम की हार का कारण बना।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...