युवराज ने कहा- तुलना का ठीक समय नहीं

युवराज ने कहा- तुलना का ठीक समय नहीं

घरेलू टीम मुंबई से खेलने वाले शिवम दुबे ने बांग्लादेश के विरूद्ध चल रहे इसी टी-20 सीरीज के जरिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है. नयी दिल्ली में रविवार को बांग्लादेश के विरूद्ध खेले गए पहले टी-20 मैच में उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेला.हालांकि अगला युवराज सिंह बताए जा रहे शिवम इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए व महज एक रन बनाकर पैवेलियन लौट गए तो गेंदबाजी में महज तीन गेंदों नौ रन लुटा दिए.Image result for युवराज ने कहा- तुलना का ठीक समय नहीं

युवराज से हो रही है तुलना

घरेलू क्रिकेट में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जिस तरह की विस्फोटक पारियां खेली है, उसे देखते हुए उनकी तुलना टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह से की जाने लगी है. क्रिकेट के जानकार मानते हैं कि शिवम की बल्लेबाजी तकनीक व क्षमता दोनों युवराज की तरह है. वह भी युवराज की तरह वह भी गेंद पर जोरदार प्रहार कर सकते हैं.

खुद से शिवम की तुलना पर युवराज सिंह ने बोला कि अभी तुलना करने का ठीक समय नहीं है.शिवम ने तो अभी करियर की आरंभ ही की है. एक प्रोग्राम में मुंबई आए युवी ने बोला कि लड़के को पहले करियर तो प्रारम्भ करने दीजिए. इसके बाद जब वह वह जब एक निश्चित स्तर पर पहुंच जाए उसके बाद किसी से उसकी तुलना करना. उन्होंने बोला कि शिवम की की तुलना किसी से नहीं की जानी चाहिए. उन्हें अपना खुद का नाम बनाना होगा. उनके पास प्रतिभा है. बता दें कि शिवम दो-तीन वर्षों के भीतर कई विस्फोटक पारियां खेलकर चर्चा में आए हैं. इसी का इनाम उन्हें इंडिया के टी-20 टीम में शामिल कर दिया गया है.