वेस्टइंडीज ने पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को हराया

वेस्टइंडीज ने पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को हराया

वेस्टइंडीज ने पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया। बुधवार को हिंदुस्तान रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वेस्टइंडीज ने रोस्टन चेज (94) व शाई होप (नाबाद 77) के अर्धशतकों की मदद से अफगानिस्तान पर सात विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।Image result for वेस्टइंडीज ने पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को हराया

सस्ते में सिमटी अफगानिस्तान
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 45.2 ओवर में 194 रन पर ऑल आउट कर दिया। अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने सर्वाधिक 61, इकराम अली खान ने 58, असगर अफगान ने 35 व गुलबदिन नैब ने 17 रनों का सहयोग दिया। वेस्टइंडीज के लिए जैसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड व रोस्टन चेज ने दो विकेट लिए जबकि शेलडन कॉटरेल व हेडन वाल्श को एक-एक विकेट मिला।

खराब आरंभ के बाद संभली वेस्टइंडीज
अफगानिस्तान से मिले 195 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने 46.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। विंडीज ने 25 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन फिर चेज वहोप ने तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी करके टीम को शानदार जीत दिला दी। चेज ने 115 गेंदों पर 11 चौके लगाए। चेज को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। होप ने 133 गेंदों पर पांच चौके जड़े। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने दो व नवीन उल हक ने एक विकेट हासिल किया।