वसुंधरा सेक्टर-दो ए में बुधवार शाम ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत , जाने कैसे हुआ हादसा

वसुंधरा सेक्टर-दो ए में बुधवार शाम ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत , जाने कैसे हुआ हादसा

वसुंधरा सेक्टर-दो ए में बुधवार शाम ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मृत्यु हो गई. तीनों युवक एक विवाह में घुड़चढ़ी के दौरान बैंड बजाने आए थे. घुड़चढ़ी के बाद तीनों युवक रेलवे ट्रैक पर बैठकर बीड़ी पी रहे थे. एक युवक कान में ईयरफोन लगाकर गाने सुन रहा था. इस दौरान गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जा रही जा रही ट्रेन की चपेट में आ गए.

Image result for तीन युवकों की मौत, ट्रेन की चपेट में आए ,

इंदिरापुरम पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, विवाह वाले घर में इस हादसे के बाद से सन्नाटा पसरा है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वसुंधरा सेक्टर- दो ए में लल्लन यादव परिवार के साथ रहते हैं. उनका घर रेलवे लाइन के किनारे है.

बुधवार को उनके बेटे अरवि‍ंद की विवाह थी. बारात दिल्ली के उत्तम नगर गई. बारात में घुड़चढ़ी के लिए लल्लन ने प्रह्लादगढ़ी स्थित शिवा ब्रॉस बैंड को बुक किया था. बैंड मालिक ने खोड़ा के रहने वाले रोहित, मनीष व मनीष के दोस्त को बैंड बजाने भेजा.

घुड़चढ़ी के बाद तीनों युवक बीड़ी पीने के लिए रेलवे ट्रैक की ओर चले गए. एक युवक कान में ईयरफोन लगाकर गाने सुन रहा था. तीनों साथी रेलवे ट्रैक पर बैठकर बीड़ी पी रहे थे. इस दौरान गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जा रही ट्रेन आ गई. तीनों की ट्रेन से कटकर मृत्यु हो गई. पुलिस के मुताबिक लल्लन के घर विवाह में फोटोग्राफी करने पहुंचे एक युवक ने हादसे को देखा. उस युवक ने पुलिस को बताया कि ट्रेन ने हार्न बजाया. युवकों ने भागने की प्रयास की भी, लेकिन ट्रेन की गति ज्यादा थी. युवक भाग नहीं सके.

इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक का बोलना है कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. दो युवकों की पहचान रोहित व मनीष के रूप में हुई है.तीसरा युवक मनीष का दोस्त है. उसकी पहचान करने का कोशिश किया जा रहा है. एक युवक के कान में ईयरफोन लगा हुआ मिला.

सूचना मिलते ही बैंड मालिक भी मौके पर पहुंचे. जबकि तीनों के साथ आए अन्य साथी गायब थे. बैंड मालिक का बोलना है कि रोहित कई वर्ष से उनके साथ कार्य कर रहा है. वह मनीष व उसके दोस्त के बारे में नहीं जानते हैं. वह मूलरूप से कहां के रहने वाले हैं यह भी जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी है. पुलिस मोबाइल से नंबर जुटाकर परिजनों को सूचित करने का कोशिश कर रही है.

शादी में आए तीन लोगों की ट्रेन से कटकर मृत्यु के बाद विवाह वाले घर में सन्नाटा पसर गया. इससे पहले सभी लोग विवाह के जश्न में डूबे हुए थे. अधिकतर लोग बारात के लिए निकल चुके थे. घर से कुछ ही लोग निकलने को रह रहे थे.

पहले भी हो चुके हैं हादसे
-साल 2016 में बीकॉम विद्यार्थी की साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास ईयरफोन लगाकर बात करने के दौरान मृत्यु हो गई थी.
-इसके अतिरिक्त मोहननगर पर छात्रा फोन पर बात करते हुए ट्रक की चपेट में आ गई थी. उसकी मृत्यु हो गई थी. कई व हादसों में मोबाइल पर बात करते हुए लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.
-चार मई 2018 को ईयरफोन लगाकर ऑटो चला रहे युवक ने इंदिरापुरम में चार लोगों को मुक़ाबला मार दी थी.