Vivo लॉन्च करेगा नयी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी, पोस्ट हुआ नया टीजर

Vivo लॉन्च करेगा नयी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी, पोस्ट हुआ नया टीजर

चाइनीज Smart Phone कंपनी Vivo ने एक नया टीजर पोस्ट किया है जिससे यह जानकरी सामने आई है कि कंपनी अपनी नयी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी ( Super Fast Charger ) जल्द ही लॉन्च कर सकती है.

Image result for Vivo लॉन्च करेगा नयी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी,

कंपनी द्वारा पोस्ट किए गए टीजर के अनुसार यह एक 120W फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन होगा. इसके अतिरिक्त कंपनी अपना पहला 5G Smart Phone 26जून से शंघाई में प्रारम्भ हो रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पार्टी 2019 में लॉन्च कर सकती है.

कंपनी ने अपनी फास्ट चार्जिंग टेकनोलॉजी को टीज करते हुए जानकारी दी है कि उसका 120W फास्ट चार्जर पूरी तरह से समाप्त 4000 एमएएच की बैटरी को महज 13 मिनट में फुल चार्ज कर देगा. साथ ही कंपनी की माने तो इस लेटेस्ट चार्ज से 4000 एमएएच की बैटरी को सिर्फ 5 मिनट में 50% चार्ज किया जा सकेगा. वैसे वीवो अपने IQOO Smart Phoneमें 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देता है. हालांकि की वीवो के आने वाले 5G Smart Phone के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

बता दें अभी हाल ही में Xiaomi ने भी अपने 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का ऐलान किया था. इस चार्जर को लेकर कंपनी ने यह जानकारी दी थी कि इसके जरिए 4000 एमएएच तक के बैटरी वाले हैंडसेट को केवल 17 मिनट में फुल चार्ज कर लिया जाएगा. इसकी जानकारी एक वीडियो शेयर कर के दी गई थी. इस वीडियो में नए सुपर फास्ट चार्ज के जरिए 4000 एमएएच वाले Smart Phone की बैटरी को मात्र 7 मिनट में आधा चार्ज करके दिखाया गया है. हालांकि इस डिवाइस को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है.