पाक के रहीम यार खान में दो रेल गाड़ियों की टक्कर, इतने लोगों की मौत

पाक के रहीम यार खान में दो रेल गाड़ियों की टक्कर, इतने लोगों की मौत

पाक के रहीम यार खान में दो रेल गाड़ियों की मुक़ाबला में कम से कम 11 लोगों की मृत्यु हो गई है. इस घटना में करीब 67 लोग घायल भी हुए हैं. गुरुवार प्रातः काल को रहीम यार खान के पास एक मालगाड़ी व यात्री गाड़ी के टकराने से यह एक्सीडेंट हुआ.

Image result for पाकिस्तान में दो ट्रेनों की टक्कर, 11 की मौत,

ट्रेनों की टक्कर

मीडिया रिपोर्टस में बताया गया है कि क्वेटा से लाहौर जा रही अकबर एक्सप्रेस पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर एक स्थिर मालगाड़ी से टकरा गई.मालगाड़ी लूप लाइन पर खड़ी थी जबकि पैसेंजर ट्रेन मेनलाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चली गई.

जिला पुलिस ऑफिसर (डीपीओ) रहीम यार खान ने बोला कि मृतकों में एक महिला व आठ पुरुष शामिल हैं. जबकि घायलों में बहुत सी महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

घायलों को उपचार के लिए सादिकबाद व रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भेज दिया गया है. आसपास के सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. डीपीओ ने आगे बोला कि बचाव अभियान चल रहा है व शवों को बाहर निकालने के लिए साइट पर हाइड्रोलिक कटर बुलाए गए हैं.

उन्होंने बताया है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने हादसे में इतने लोगों के जान गंवाने पर गहरा दुख व दुख जाहीर किया है. उन्होंने घटना की जाँचके भी आदेश दिए हैं.

इमरान खान ने जताया दुख

पाक पीएम इमरान खान ने रहीम यार खान में रेल एक्सीडेंट के पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहीर की है. इमरान खान ने रेल मंत्री से सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने को कहा.