बढ़ती आयु के साथ चेहरे पर झुरिया को हटाने के लिए करें ये...

बढ़ती आयु के साथ चेहरे पर झुरिया को हटाने के लिए करें ये...

बढ़ती आयु के साथ चेहरे पर झुरिया पढ़ जाती हैऐसा कोई इंसान नहीं जो अपने चेहरे पर झुर्रियां चाहता हो. चेहरे पर झुर्रियों का मतलब स्पष्ट रूप से बुढ़ापा होता है. हालांकि, अस्वस्थ लाइफस्टाइल व अपनी स्कीन को अनदेखा करने से आपको वक्त से पहले अपने चेहरे पर झुर्रियां दिख जाएंगी. इसकी वजह से आप अपनी आयु से ज़्यादा बूढ़े दिखेंगे.झुर्रियां, चेहरे पर लकीरें, गहरे डाग़, आंखों के नीचे काले घेरे आयु बढ़नी की निशानियां हैं. ज़्यादातर लोग इन निशानियों से बचने के लिए एंटी-एजिंग क्रीम्स का प्रयोग करते हैं. हालांकि, सच्चाई ये है कि ये क्रीम आपकी स्कीन को किसी भी तरह से लाभ नहीं पहुंचाएंगी. इसलिए जितना हो सके उतना घरेलू तरीकों का प्रयोग करें. इसमें सबसे कार्य की चीज़ है नींबू.

ध्यान देने वाली बात ये है की इनसे निजात पाने के लिए आप इन फेस पैक का प्रयोग कर सकती है जैसे कीकच्चा शहद व नींबू का रस लें व इसे मिला दें. अब इस सोल्यूशन को अपने चेहरे पर लगा लें. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. या फिरएक बाउल में नींबू का रस व दही को मिला लें. इसे चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. गुनगुने पानी से धो लें.

अगर ऊपर दिए गए तरीको से आराम न मिले टी फिर आपनींबू के रस में थोड़ा सा ज़ैतून का ऑयल मिला लें. अब इसे उन जगहों पर लगाएं जहां झुर्रियां हैं व कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें. चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. झुर्रियों से फौरन छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर नींबू व विटामिन-ई लगाएं. इसके लिए नींबू के रस में विटामिन-ई व बादाम के ऑयल की कुछ बूंदें मिला लें. फिर इसे झुर्रियों पर लगाएं व 20 मिनट के लिए छोड़ दें. ठंडे पानी से धो लें.