चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए करे फेस सीरम का इस तरह से प्रयोग

चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए करे फेस सीरम का इस तरह से प्रयोग

क्या आप जानते हैं फेस सीरम आपके चेहरे के लिए लाभकारी होता है। स्कीन की अच्छी देखभाल करते हैं तो आप फेस सीरम के बारे में जरुर जानते होंगे। सीरम से आपकी कई तरह की कठिनाई कम होती हैं व आपका चेहरा खूबसूरत बनता है। आज हम आपको बताते हैं कि फेस सीरम आपके लिए कितना लाभकारी होने कि सम्भावना है।

Image result for स्कीन को जवां बनाए रखने के लिए बेहद लाभकारी है फेस सीरम

त्वचा को जवां व स्वस्थ बनाता है
फेस सीरम में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो स्कीन को जवां बनाते हैं। कोलेजन एक पिगमेंट है जो स्कीन में कसाव बनाए रखता है। फेस सीरम कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाते है व स्कीनको जवां व स्वस्थ बनाता है।

स्किन को हील करता है
त्वचा पर होने वाले पिंपल्स, घाव, दागों, मुंहासों व इंफेक्शन को फेस सीरम हील करता है। फ्स सीरम आपकी स्कीन में गहराई तक जाकर स्कीन की समस्याओं को कम करते हैं।

डार्क सर्कल को कम करता है
आँखों के नीचे आए डार्क सर्कल को कम करने में भी फेस सीरम फायदेमंद है। फेस सीरम से चेहरे की हल्के हाथ से मालिश करें व इसे स्कीन द्वारा सोख लेने दें। यह डार्क सर्क ना केवल कम करता है बल्कि इन्हें वापस आने से रोकता है।

त्वचा की रंगत बढ़ाता है
स्किन सीरम में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि बाहरी तत्वों से स्कीन की रक्षा करते है। सीरम स्कीन की नयी कोशिकाओं को भी बनाने में मदद करता है। जिससे स्कीन की रंगत निखरती है।

मॉइश्चराइज करता है
अगर आपकी स्कीन रुखी है तो आपके लिए फेस सीरम फायदेमंद होगा। रुखी स्कीन को नमी की जरुरत होती है। फेस सीरम स्कीन को नमी देता है व अंदर से मॉइश्चराइज करता है।