इस विकेटकीपर बल्लेबाज की टीम इंडिया से हो सकती है छुट्टी

 इस विकेटकीपर बल्लेबाज की टीम इंडिया से हो सकती है छुट्टी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जल्द नंबर चार के क्रम से विदाई हो सकती है. धोनी के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए पंत बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए. इसलिए टीम उनके स्थान किसी व को उतार सकती है. दरअसल टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसकी आरंभ 15 सितंबर से धर्मशाला में होगी. अब से लेकर अगले टी 20 दुनिया कप तक टीम इंडिया को कुल 22 टी20 मैच खेलने हैं व इन मैचों में सेलेक्टर्स सभी युवा खिलाड़ियों को आजमा लेंगे व उसके बाद ही दुनिया कप के लिए टीम की घोषणा की जाएगी.

यानी ये सीरीज अगले टी20 दुनिया कप की तैयारी के लिहाज से अहम होगी. दुनिया कप 2019 में भी रिषभ को टीम इंडिया में शामिल किया गया व चौथे नंबर पर उतारा गया पर वहां उन्होंने निराश कर दिया. उसके बाद हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे. नंबर चार पर रिषभ खुद को स्थापित नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में आगे की तैयारियों को लिहाज से टीम मैनेजमेंट वो कैप्टन विराट को अन्य विकल्प के बारे में जरूर सोचना चाहिए.

नंबर 4 पर पंत ने अबतक 7 वनडे पारियां खेली हैं जिसमें उनका औसत महज 21.71 है. टी20 में नंबर 4 पर पंत ने 20.50 के औसत से सिर्फ 164 रन बनाए हैं. रिषभ पंत बर चार के लिए थोड़े अनफिट लग रहे हैं. ऐसे में रिषभ पंत को साउथ अफ्रीका के विरूद्ध नंबर चार के बजाए नीचे मौका दिया जा सकता है. अब अगर पंत नंबर चार पर नहीं खेलेंगे तो इस वक्त उनकी स्थान कौन इस नंबर पर आ सकता है. इसके लिए वैसे दो खिलाड़ियों का नाम सामने आता है. एक हैं मनीष पांडे व दूसरे हैं श्रेयस अय्यर. टीम इस हारे में जल्द निर्णय ले सकती है.