इस बार Maruti Suzuki 6 सीटर प्रीमियम MPV को उतारने की तैयारी में

 इस बार Maruti Suzuki 6 सीटर प्रीमियम MPV को उतारने की तैयारी में

Maruti Suzuki अपनी नयी कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस बार कंपनी 6 सीटर प्रीमियम MPV को उतारने की तैयारी में है, जिसे कंपनी के प्रीमियम डीलरशिप Nexa के जरिए बेचा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में बोला जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को 21 अगस्त को लॉन्च करेगी. सबसे खास बात यह है कि कयास लगाए जा रहे हैं कि नयी MPV कंपनी की Ertiga जैसी लुक वाली कार नहीं होगा.

Image result for Maruti Suzuki, new car launches, मारुति सुजुकी,  नई कार लॉन्च

Maruti Suzuki की नयी MPV को कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, क्योंकि मारुति के पास ऐसी कार बनाने के लिए वैसे यही एक प्लेटफॉर्म उपस्थित है. मारुति की इस MPV की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें दी जाएंगी व इसका इंटीरियर बहुत ज्यादा अपमार्केट होगा. इसके साथ ही इसमें प्रीमियम डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा. इसके अतिरिक्त कंपनी इसमें विशेषता की लंबी लिस्ट देगी.

Maruti की अपकमिंग 6 सीटर MPV में Ciaz व Ertiga वाला K15B 1.5 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 104PS की क्षमता व 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन BS6 उत्सर्जन नॉर्म्स वाला होगा. ऐसी संभावनाएं भी जताई जा रही हैं कि कंपनी इसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं देगी. मारुति भी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह 2020 से डीजल इंजन वाली कारें बंद कर देगी. कंपनी अपनी इस कार की शुरुआती मूल्य 9 लाख रुपये के आसपास रख सकती है.