साउथ अफ्रीका के साथ टी20 मुकाबलों के लिए तैयार यह टीम

 साउथ अफ्रीका के साथ टी20 मुकाबलों के लिए तैयार यह टीम

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के विरूद्ध पास सीरीज के बाद अब साउथ अफ्रीका के साथ टी20 मुकाबलों के लिए तैयार है. टीम इंडिया सीरीज की आरंभ से दो दिन पहले धर्मशाला पहुंचेगी. दोनों राष्ट्रों के बीच टी20 सीरीज का आगाज धर्मशाला में होगा. साउथ अफ्रीका की टीम प्रातः काल प्रैक्टिस करेगी जबकि दोपहर में भारतीय टीम अपनी तैयारी को पुख्ता करने उतरेगी.

भारत के विरूद्ध टी20 सीरीज के लिए अतिथि टीम सोमवार को कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंची. टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के हाथों में है. साउथ अफ्रीका की टीम अगले पांच दिन तक दिन के पहले सत्र में प्रैक्टिस करने उतरेगी जबकि हिंदुस्तान को उसके बाद यहां प्रैक्टिस करना है.

भारत व साउथ अफ्रीका कब करेगी प्रैक्टिस

जानकारी के मुताबिक अतिथि टीम प्रातः काल के वक्त नेट्स पर पसीना बहाएगी जबकि भारतीय टीम दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक एक्सरसाइज करेगी. भारतीय टीम 13 सितंबर दोपहर के बाद धर्मशाला पहुंचेगी. कोहली एंड कंपनी अगले दिन यहां एक्सरसाइज करेगी.

मैच की 40 फीसद टिकटें बिकीं

भारत व साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले की 40 फीसद टिकटें बिक चुकी हैं. रविवार से एचपीसीए प्रशासन द्वारा स्टेडियम के पास एक काउंटर बनाया गया है जहां क्रिकेट प्रेमी इस मैच की टिकट खरीद सकते हैं. पहले दो दिन में 1200 रुपये के टिकटों की सारी टिकटें बिक गई व अब काउंटर पर 1500 रुपये या उससे ज्यादा दाम की टिकटें दर्शकों के लिए उपलब्ध होंगी.

साउथ अफ्रीका टी20 का कार्यक्रम

भारत व साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जाना है. दूसरा मैच 18 तारीख को मोहाली में जबकि तीसरा व आखिरी मैच 22 सितंबर को बैंगलुरू में खेला जाएगा.