कोहली की इस राह पर अब चलने लगा है इंग्लैंड का यह महान गेंदबाज

कोहली की इस राह पर अब चलने लगा है इंग्लैंड का यह महान गेंदबाज

भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) को संसार के सबसे फिट क्रिकेटर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर माना जाता है। हर कोई बखूबी जानता है कि भारतीय कैप्टन अपनी फिटनेस को लेकर कितने गंभीर हैं। उनके खेल पर उनकी स्वास्थ्य का प्रभाव न पड़े, इसके लिए पिछले वर्ष वे वेगन डाइट पर भी आ गए थें व उसका प्रभाव उनके करियर पर दिख भी रहा है। वेगन डाइट के फायदे को देखते हुए इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) भी उनकी राह पर चलने की तैयारी कर कर रहे हैं। चोट के चलते एशेज सीरीज (Ashes) से बाहर हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन 37 वर्ष के हो गए हैं व वह 40 की आयु तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। इसके लिए वें वेगन डाइट पर आने की तैयारी कर रहे हैं।



इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 575 टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन (James Anderson) पहले एशेज टेस्ट मैच (Ashes) में सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी करवा पाए थे, जिसके बाद पिंडली की चोट के कारण वह पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए। एंडरसन (James Anderson) ने बोला कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की आस नहीं छोड़ी है व वह न्यूजीलैंड के विरूद्ध टेस्ट सीरीज से वापसी करना चाहते हैं।

वापसी की हर संभव प्रयास करेंगे
एंडरसन ने बोला कि उनमें अभी क्रिकेट खेलने की बहुत ज्यादा भूख बची हुई है व वह इस खेल को प्यार करते हैं। एंडरसन (James Anderson) ने बोला कि उन्हें अभी भी महसूस होता है कि वह फिर से संसार के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बन सकते हैं। वह पिछले कुछ वर्षों से ट्रेनिंग व फिटनेस के कारण मजबूत महसूस कर रहे हैं।

वह मेडिकल की मदद से पिंडली की चोट से छुटकारा पाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे व जल्द ही मजबूती के साथ वापसी करेंगे। उन्होंने बोला कि चाहे कुछ भी हो, जिम, डाइट वह सब कर सकते हैं। वेगन डाइट (Vegan Diet) के बारे में पूछे जाने पर कि क्या उनकी इन कोशिशों में वेगन डाइट शामिल है, तो इसके जवाब में उन्होंने बोला कि जो भी उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा, वें हर वो वस्तु करेंगे।