पहली पत्नी को लेकर बॉलीवुड के इस अभिनेता ने किया यह बड़ा खुलासा, जाने

पहली पत्नी को लेकर बॉलीवुड के इस अभिनेता ने किया यह बड़ा खुलासा, जाने

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान फिल्मों से ज्यादा अपनी व्यक्तिगत जीवन को लेकर खबरों में बने रहे हैं.करीना कपूर के साथ-साथ पहली पत्नी अमृता सिंह को लेकर सैफ को कई बार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है लेकिन इन सब बातों का नवाब पर कोई प्रभाव नहीं पडा.यही वजह है वह अक्सर अपनी व्यक्तिगत जिंदगी के बारें में खुल कर बात करते हैं. हाल ही में सैफ अली खान ने एक साक्षात्कार में अपनी कई व्यक्तिगत बातें सभी के सामने बता डाली.Image result for पहली पत्नी अमृता सिंह

दरअसल, सैफ अली खान ने कुछ ही दिनों पहले मिड डे को एक साक्षात्कार दिया था. साक्षात्कार के दौरान सैफ ने अपनी एक्स वाइफ अमृता के बारे भी खुल कर बात की. उन्होंने बताया कि अमृता की वजह से ही वो पास एक्टर बन पाएं । सैफ ने कहा, 'मैं घर से भाग गया था व मैंने 20 वर्ष की आयु में विवाह कर ली थी. मुझे अपनी एक्स वाइफ अमृता को क्रेडिट देना पड़ेगा क्योंकि वो एकलौती ऐसी थीं, जिन्होंने मुझे फैमिली, कार्य व बिजनेस को संजीदगी से लेना सिखाया । उन्होंने मुझे बोला कि तुम किसी टारगेट को हिट नहीं कर सकते जब तुम उसपर हंस रहे हो.'

बता दें कि सैफ अली खान ने वर्ष 1991 में अपने से 12 वर्ष बड़ी अमृता सिंह से विवाह कर ली थी. विवाह के दौरान सैफ केवल 20 वर्ष के थे. इनकी विवाह में बहुत सी दिक्कतें आई लेकिन सैफ डटे रहे व अमृता से मुस्लिम रीति रिवाज़ के साथ विवाह कर ली.

शादी के 13 वर्ष साथ दोनो अलग हो गए. इसके बाद सैफ ने करीना से विवाह कर ली. हालांकि अमृता से अलग होने के बाद भी इनके दोनों बच्चे सारा अली खान व इब्राहिम खान पापा से बहुत करीब हैं. पापा के साथ-साथ दोनों करीना के भी चहेते हैं. सैफ का करीना से भी एक बेटा है जिसका नाम तैमूर है.

फिल्मों की बात करें तो इसी वर्ष सैफ अली खान की रिलीज हुई वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. इसके अतिरिक्त उनकी फिल्म लाल कैप्टन भी पिछले महीनें रिलीज हुई थी. वहीं सैफ फिल्म 'तानाजी' व 'जवानी-जानेमन', 'अंग्रेजी मीडियम' व आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में भी अपनी कला के जलवे विखेरते नजर आएगें.