महाराष्ट्र में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर गरमाई हुई सियासत

 महाराष्ट्र में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर गरमाई हुई सियासत

महाराष्ट्र में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है. सत्ताधारी दल भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. भाजपा के स्टार प्रचारक व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के सांगली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बोला कि हमने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर देश को एक करने का कार्य किया है, जबकि कांग्रेस पार्टी व एनसीपी ने इस निर्णय का विरोध किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बोला प्रदेश में चुनावी शंखनाद हो चुका है.

एक तरह बीजेपी व शिवसेना देवेंद्र फणनवीस के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं व दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी व एनसीपी जैसी परिवारवादी पार्टियां चुनावी मैदान में हैं. उन्होंने बोला कि अभी-अभी लोकसभा का चुनाव हुआ है, जिसमें महाराष्ट्र की महान जनता ने मोदी जी की झोली में कमल ही कमल भर दिए. इसके कारण मोदीजी पीएम बने व 300 से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी.

बीजेपी अध्यक्ष ने बोला कि मोदीजी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर सारे देश में से दो विधान, दो प्रधान व दो निशान को खत्म किया है व देश को अखंड बनाने का महान कार्य किया है. आज अखंड हिंदुस्तान का सरदार पटेल का सपना पूरा हो चुका है. उन्होंने विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए बोला कि जब मोदी जी अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव लेकर आए, तो कांग्रेस पार्टी व एनसीपी दोनों 370 हटाने का विरोध कर रहे थे. मैं राहुल गांधी व शरद पवार से बोलना चाहता हूं कि वो महाराष्ट्र की जनता को बताएं कि वो इसे हटाने के पक्ष में हैं या नहीं? अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा ने प्रदेश में बीते पांच वर्ष में बहुत ज्यादा कार्य किए हैं.