दिल्ली-एनसीआर में शराब पार्टियों का चलन लगातार जा रह है बढ़ता

दिल्ली-एनसीआर में शराब पार्टियों का चलन लगातार जा रह है बढ़ता

दिल्ली-एनसीआर में शराब पार्टियों का चलन लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसी ही एक रेव पार्टी की सूचना मिलते ही पुलिस ने गुरुग्राम के एक होटल में छापा मारा तो नजारा चौंकाने वाला था.गुरुग्राम पुलिस को सूचना मिली कि डीएलएफ फेज 1 थाना क्षेत्र इलाके में रेव पार्टी चल रही है.सूचना मिलते ही पुलिस ने संबंधित स्थान पर रेड की. जहां युवक व युवतियों की शराब पार्टी चल रही थी.

पुलिस ने जब शराब व शराब परोसे जाने का लाइसेंस इस रेस्तरां के मालिक से मांगा गया तो उसके पास ऐसा कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ.पुलिस जैसे ही रेस्तरां में दाखिल हुई दंग रह गई. वहां युवक-युवतियां आपत्तिजनक हालत में थे. छोटे कपड़ों में युवतियां नशे की हालत में थीं. ॉयही नहीं पुलिस ने बगैर लाइसेंस के गैरकानूनी तौर पर बड़ी मात्रा में शराब व बीयर मौके से जब्त कर पार्टी कर रहे युवक युवतियों से वेरिफिकेशन व पूछताछ की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए.

पुलिस के छापे मारे जाने के दौरान रेस्त्रां में 34 युवक थे व 9 युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में थीं. गुरुग्राम पुलिस ने इस रेस्तरां में मालिक इसके मैनेजर और 4 अन्य लोगों को अरैस्ट कर मुद्दे की तफ्तीश प्रारम्भ कर दी है.

बेहद सीक्रेट ढंग से ऐसी पार्टियों को युवक युवतियों के लिए आयोजित किया जाता है. इस गैरकानूनी तौर पर चल रही पार्टी को वैली मैजिक 2 प्रोमो पार्टी का नाम दिया गया था व इसके लिए बाकायदा 1 हजार रुपये भी इन युवक युवतियों से वसूले गए थे.

पुलिस की मानें तो ऐसी पार्टी की शिकायत बहुत ज्यादा समय से पुलिस के पास आ रही थी व कल देर रात भी मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम का गठन किया गया व रेड के दौरान हालांकि रेव पार्टी जैसी सूचना झूठी निकली लेकिन युवक और युवतियों को गैरकानूनी तौर पर शराब जरूर परोसी जा रही थी.

बहरहाल पुलिस ने एक्साइज एक्ट के तहत मुद्दा दर्ज कर मुद्दे की तफ्तीश प्रारम्भ कर दी है। हालांकि ऐसी पार्टियों के आयोजकों की गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है। इसके बाद ही कई ऐसी पार्टियों के खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है