अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले आईसीसी में सुरक्षा दशा की करेगा जाँच 

अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले आईसीसी में सुरक्षा दशा की करेगा जाँच 

पाक में 27 सितंबर से श्रीलंका के विरूद्ध प्रारम्भ हो रही सीरीज के लिए मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले आईसीसी मेजबान देश में सुरक्षा दशा की जाँच करेगा.

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी तटस्थ मैच ऑफिसर नियुक्त करने से पहले पाक की सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा बंदोवस्त की समीक्षा करेगी.

आपको बता दें कि पाक में आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज वर्ष 2015 में जिम्बाब्वे ने खेली थी. उस समय आईसीसी ने तटस्थ ऑफिसर नियुक्त नहीं किए थे व दोनों राष्ट्रों ने अपने-अपने मैच अधिकारियों को नियुक्त किया था.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी क्या इस बार भी पाक क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) व श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ( एसएलसी ) को अपने-अपने मैच ऑफिसर नियुक्त करने को कहती है या फिर तटस्थ ऑफिसर नियुक्त कर पाक की सुरक्षा स्थिति को हरी झंडी देती है.

पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच 27 सिंतबर से प्रारम्भ हो रही सीरीज पर हालांकि काले बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि श्रीलंका के पीएम को विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि पाक का दौर करने पर उनकी टीम पर आंतकवादी हमला होने कि सम्भावना है.

इसके बाद एसएलसी ने बोला था कि वह पाक में सुरक्षा इंतजामात की दोबारा जाँच करेगी. पीसीबी ने हालांकि इस बीच साफ कर दिया है कि उनकी टीम इस सीरीज के लिए किसी तटस्थ देश में नहीं जाएगी. दोनों टीमों को तीन टी-20 व इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.