India vs South Africa के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबले में बारिश की चढ़ गया भेंट

India vs South Africa के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबले  में बारिश की  चढ़ गया भेंट

हिंदुस्तान व दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला धर्मशाला (Dharamsala) में बारिश की भेंट चढ़ गया। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच मोहाली (Mohali) में 18 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के हाथों में है। दक्षिण अफ्रीकी टीम की नजर ऑस्ट्रेलिया में अगले वर्ष होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की ओर है व ऐसे में माना यही जा रहा है कि क्विंटन डी कॉक (Quinton De kock) ही वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम के कैप्टन होंगे।



मुझे डी कॉक की बल्लेबाजी पसंद है
भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock ) को लेकर बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज की तुलना महान क्रिकेटरों श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakara) व वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (Brian Lara) से की है। गंभीर ने बोला है कि लारा व संगकारा इस खेल के दो महान बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से रहे हैं। गंभीर ने क्विंटन डी कॉक को बतौर कैप्टन उनके करियर के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद डी कॉक बतौर बल्लेबाज अपनी लय नहीं खोएंगे।

उम्मीद है, कैप्टन के तौर पर पास होंगे

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बोला कि वर्ल्ड कप अभियान के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने हिंदुस्तान (India) दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) को सौंपी है। मुझे डी कॉक की बल्लेबाजी पसंद है। वह बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज हैं व मुझे कुमार संगकारा व ब्रायन लारा की याद दिलाते हैं। उम्मीद है कि वो कैप्टन के तौर पर पास साबित होंगे, लेकिन इसके लिए उनकी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी। टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे कॉलम में गंभीर ने ये बात कही।

युवाओं के लिए अवसर

भारतीय टीम को 2011 वर्ल्ड कप जिताने में अहम सहयोग देने वाले गौतम गंभीर ने बोला कि दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध सीरीज युवाओं के लिए टीम इंडिया में अपनी स्थान पक्की करने का सुनहरा मौका है। अगले वर्ष टी-20 वर्ल्ड कप से पहले मनीष पांडे, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर व अन्य खिलाड़ी इस मौके को भुनाने में कसर न छोड़ें। इस दौरान उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन का नाम लेते हुए बोला कि ये खिलाड़ी ऋषभ पंत को कड़ी टक्कर दे सकता है।