ग्रीस के शहर एथेंस के पास जंगलों में लग गई भयानक आग

ग्रीस के शहर एथेंस के पास जंगलों में लग गई भयानक आग

ग्रीस के शहर एथेंस के पास जंगलों में भयानक आग लग गई. शनिवार को आकस्मित आग लगने के यह तेजी से जंगल में फैली. इस कारण तेज हवाएं बताया जा रहा है. सरकार ने 160 से ज्यादा दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए तैनात किया है. साथ ही आसपास के इलाकों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. ग्रीस के दमकल विभाग के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में करीब 80 स्थान से आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं.

दमकल विभाग के डिप्टी चीफ ऑफ ऑपरेशंस स्टेफांस कोलोकोउरिस ने मीडिया को बताया कि एथेंस से 60 किलोमीटर पश्चिम में एक तटीय रिजॉर्ट लाउटराकी के ऊपर पहाड़ों में आग लगने की जानकारी मिली थी. शनिवार को पहाड़ की चोटी पर भयानक आग दिखाई दी. लोकल लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.

राहत काम में करीब चार वाटर बाम्बर्स व छह हेलीकॉप्टरों को लगाया गया है. आग पर काबू पाने की प्रयास की जा रहे हैं,लेकिन क्षेत्र के बहुत ज्यादा दुर्गम स्थानों पर अभियान चलाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग नहीं होने के चलते दमकलकर्मियों की दो टीम को हेलिकॉप्टर से पहाड़ की चोटी पर उतारा गया है. इसके अतिरिक्त जाकयनथोस द्वीप पर भी रविवार को आग भड़क उठने के बाद दक्षिणी हिस्से के दो गांवों अगालस व केरी से दर्जनों ग्रामीणों तथा एक होटल से करीब 120 पर्यटकों को दूसरे स्थानों पर भेजना पड़ा है.