तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को छु तक नही पाए विलियम्सन व रूट, जाने आ गए थे कितने करीब

तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को छु तक नही पाए विलियम्सन व रूट, जाने आ गए थे कितने करीब

सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा 673 रन बनाने का रिकॉर्ड है. यह रिकॉर्ड इस बार टूटते-टूटते रह गया. फाइनल में न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियम्सन व इंग्लैंड के जो रूट सचिन के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ सकते थे, लेकिन दोनों सस्ते में पवेलियन लौट गए. विलियम्सन ने इस वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 578 वरूट ने भी इतने ही मैच में 549 रन बनाए.

Image result for सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड कप , रिकॉर्ड, विलियम्सन व रूट,

फाइनल मैच में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विलियम्सन को 126 रन चाहिए थे, लेकिन वह सिर्फ 30 रन ही बना सके. वहीं, रूट को मैच में 125 रन चाहिए थे, लेकिन वह भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सचिन ने 2003 के विश्वकप में 11 मैचों में 673 रन बनाए थे. इसके बाद 2007 में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने 11 मैचों में 659 रन बनाए. हेडन बहुत ज्यादा करीब पहुंच गए थे, लेकिन रिकॉर्ड तोड़ नहीं सके.

रोहित व वार्नर के पास भी मौका था

इस वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान के रोहित शर्मा व ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के पास भी सचिन व हेडन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था, लेकिन दोनों टीमें सेमीफाइनल से ही बाहर हो गईं.रोहित ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के विरूद्ध सिर्फ एक रन बनाया, जबकि वार्नर ने इंग्लैंड के विरूद्ध सेमीफाइनल में 9 रन बनाए. टूर्नामेंट के 9 मैचों में रोहित ने 648 व वार्नर ने 10 मैचों में 647 रन बनाए.

सचिन के नाम सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी
सचिन के नाम वर्ल्ड कप के किसी भी एक संस्करण में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है, जो इस बार भी सुरक्षित रहा. इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा 5 शतक लगाकर रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ एक कदम दूर रह गए. रोहित ने श्रीलंका के कुमारा संगकारा की बराबरी जरूर कर ली है.